Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे के घर छापा, हथियारों का जखीरा बरामद

mukhtar ansari son abbas house raid guns founded

समरनीति न्यूज, लखनऊः माफिया डान मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के दिल्ली स्थित आवास पर लखनऊ और दिल्ली पुलिस ने छापा मारकर बड़ी संख्या में असलहे और कारतूसों का जखारी बरामद किया है। इनमें विदेशी हथियार भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि एक ही लाइसेंस पर कई शस्त्र खरीदे गए। एसटीएफ ने जब मामले की जांच की, तो इस बात का खुलासा हुआ कि एक लाइसेंस पर कई शस्त्र खरीदे गए हैं। पुलिस ने छह असलहे और 4430 कारतूस बरामद किए हैं। मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी की ओर से कहा गया है कि एएसपी क्राइम और सीओ गाजीपुर की टीम ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर यह कार्रवाई की है।

A raid of arms was found in the house of Mafia Mukhtar Ansari's son in Delhi by police

खुद को राष्ट्रीय निशानेबाज बता खरीदता था असलहे

एसएसपी नैथानी ने यह भी कहा है कि असलहे और कारतूस अलग-अलग बोर के हैं। अब्बास ने अलग-अलग राज्यों से कागजों में हेरफेर करके यह शस्त्र और कारतूस इकट्ठा किए हैं। हाल ही में माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास के खिलाफ महानगर कोतवाली में इस संबंध में एक केस दर्ज हुआ था। बताते हैं कि छापेमारी में पुलिस को इटली की बेरेटा गन से लेकर ऑस्ट्रिया की ग्लाक-25 पिस्टल के बैरल तक बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा से मऊ तक डर और चिंताः 3 दिन से बैरक से नहीं निकला मुख्तार अंसारी, बेटे ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया

साथ ही बरामद असलहों में इटली से आयातित .12 बोर की डबल बैरल गन तथा सिंगल बैरल बेरेटा गन भी बरामद हुई हैं। बताते हैं कि बड़ी संख्या में असलहे मिले हैं। .300 बोर की मैगनम रायफल, .12 बोर की डबल बैरल बेरेटा गन, .357 बोर की रगर जीपी 100 रिवाल्वर भी बरामद हुआ है।

A raid of arms was found in the house of Mafia Mukhtar Ansari's son in Delhi by police

अलग-अलग बोर के असलहे-कारतूस बरामद

बताते हैं कि माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास ने खुद को राष्ट्रीय स्तर का शूटर बताते हुए अलग-अलग बोर के असलहे खरीदे। बता दें कि राष्ट्रीय स्तर के शूटर को सरकार एक ही लाइसेंस पर कई असलहे खरीदने का फायदा देती है, ऐसे व्यक्तियों को कीमत में भी छूट मिलती है।

ये भी पढ़ेंः डान-माफियाओं की जेलों में अटकी हैं सांसें, क्योंकि डर सबको लगता है…

अब्बास ने राष्ट्रीय स्तर का शूटर होने के कागज पुलिस को दिए हैं। महानगर इंस्पेक्टर अशोक सिंह का कहना है कि दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इस पूरे मामले का खुलासा एसटीएफ द्वारा यूपी में अपराधिक छवि वाले लोगों को शस्त्र लाइसेंस जारी होने के मामले की जांच में हुआ। इसमें पता चला कि मुख्तार और उसके करीबी रिश्तेदारों को 9 लाइसेंस जारी हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः अतीक अहमद के घर सीबीआई का छापा, लखनऊ के कारोबारी के अपरहण व जेल में पिटाई का मामला