Sunday, November 17सही समय पर सच्ची खबर...

मायावती ने पार्टी से पूर्व मंत्री-विधायक समेत 7 बड़े नेता निकाले

Mayawati expels seven top leaders from Bahujan Samaj Party

समरनीति न्यूज, लखनऊः बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के सात बड़े नेताओं को निकाल दिया है। ये सभी आगरा बड़े नेता थे। निकाले गए पार्टी नेताओं में बसपा के पूर्व मंत्री और विधायक भी शामिल हैं। बताते हैं कि इन सभी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निकाला गया है। बसपा में इस कार्रवाई से खलबली मची है। बसपा जिलाध्यक्ष संतोष आनंद की ओर से जारी किए गए पत्र के अनुसार निकाले गए सभी नेता पार्टी विरोधी कार्यों में संलिप्त थे। कहा गया है कि इन सभी को कई बार चेतावनी दी गई, लेकिन इनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ।

आगरा के विधायक एवं पूर्व मंत्री और बेटे पर भी कार्रवाई

आखिरकार पार्टी हित को देखते हुए हाईकमान ने सभी पर निकाले जाने की कार्रवाई की। बताते चलें कि आगरा के विधायक और बसपा सरकार में उद्यान मंत्री रहे नारायण सिंह सुमन और उनके बेटे पूर्व एमएलसी वीरू सुमन को फिर पार्टी से निकाला गया है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी वारदातः पत्नी को कुल्हाड़ी से काट डाला तो भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला 

हालांकि, इन दोनों पिता-पुत्र को वर्ष 2016 में भी बसपा से निकाला गया था, लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 के बाद जून में फिर से पिता-पुत्र की बसपा में वापसी हुई थी। इस बात दोनों ज्यादा दिन बसपा में टिक नहीं पाए। इनके अलावा बसपा ने रविवार को जिन नेताओं को पार्टी से निकाला है उनमें पूर्व विधान परिषद सदस्य सुनील चित्तौड़, पूर्व विधायक कालीचरण सुमन, पूर्व जिलाध्यक्ष भारतेंदु अरुण, विक्रम सिंह तथा मलखान सिंह व्यास के नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः मायावती को बड़ा झटकाः राजस्थान में बसपा के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *