Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा पहुंचे प्रभारी मंत्री का गौशालाओं पर फोकस, विकास कार्यों की समीक्षा

banda prabhari minister lakhan singh take meeting in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः शासन की प्राथमिकता एवं विकास कार्यक्रमों की समीक्षा के साथ कानून व्यवस्था को लेकर बांदा के प्रभारी मंत्री राज्यमंत्री कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने कलेक्ट्रक में एक समीक्षा बैठक की। अनुपस्थित रहे आरईएस के अधिशाषी अभियंता मोहम्मद शमीम को कारण बताओं नोटिस जारी करने तथा एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। निराश्रित गौवंश एवं गौ आश्रय स्थल के निर्माण की समीक्षा की। प्रभारी मंत्री ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी से जानकारी प्राप्त की।

बैठक में जनप्रतिनिधियों ने उठाई बात

बताया गया कि 128 निराश्रित गौवंश हैं और 32455 गौवंश संरक्षित हैं और 99 गौवंशो की आकस्मिक मृत्यु हो गई है। बताया कि जिले में 3 कान्हा गौशालाओं में 931 गौवंश संरक्षित हैं। आयुष्मान भारत योजना की प्रगति की जानकारी प्राप्त की।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वेः इसलिए है मोदी सरकार की अनमोल सौगात 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निःशुल्क कैंप लगाकर लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बनाने को निर्देशित किया। बैठक में सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने भी समस्याओं को उठाया। राशन कार्ड वितरण में विधायक तिंदवारी ब्रजेश प्रजापति द्वारा शिकायत की गई। जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल, अपर जिलाधिकरी संतोष बहादुर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी हरिश्चंद्र वर्मा, परियोजना निदेशक आरपी मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा संतोष कुमार, बीएसए हरिश्चंद्र नाथ आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में गौशाला में करंट से 21 गौवंश मरे-10 झुलसे, प्रशासन में हड़कंप