Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

अब बांदा सरकारी अस्पताल में मरीजों को सिटी स्कैन सुविधा, विधायक प्रकाश द्विवेदी ने किया शुभारंभ

जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन का फीता काटकर शुभारंभ करते सदर विधायक।

समरनीति न्यूज, बांदाः शनिवार को सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने जिला अस्पताल में सीटी स्कैन सेवा का शुभारंभ किया। इससे अब मरीजों को निःशुल्क सुविधा का लाभ मिल सकेगा। दुर्घटनाओं में सिर में चोटहिल हुए लोगों को अब सीटी स्कैन के लिए महानगरों की तरफ नहीं दौड़ना पड़ेगा। सदर विधायक ने कहा कि अलग-अलग तरह की दुर्घटनाओं में सिर में चोटहिल हो चुके लोगों को सिर की चोट की जांच कराने कानपुर, इलाहाबाद या फिर लखनऊ भागना पड़ता था।

मरीजों को कानपुर, प्रयागराज और झांसी जाने के झंझट से मिलेगा छुटकारा  

समय पर चोट की गंभीरता की जानकारी न हो पाने के कारण कई मरीज तो रास्ते में ही दम तोड़ देते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। कहा कि भाजपा सरकार ने करोड़ों की लागत से सीटी स्कैन मशीन खरीदी है। साथ ही इसके लिए एक सुव्यवस्थित कमरा भी तैयार कराया गया है। वहां मरीजों का जिला अस्पताल में ही सीटी स्कैन किया जाएगा। उन्होंने इसे अपनी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि भी करार दिया है।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड के बांदा में कर्जमाफी के शोर के बीच नीलाम होंगी 57 किसानों की जमीनें

टेक्नीशियन धीरज कुमार को सीटी स्कैन यूनिट का इंचार्ज बनाया गया है। इनके साथ उत्कर्ष सचान भी काम देखेंगे। इनके अलावा अनिल कुमार मेल स्टाफ नर्स व अंजली को स्टाफ नर्स तथा रजुलिया की हेल्पर के रूप में नियुक्ति की गई है। यूनिट इंचार्ज धीरज ने बताया कि रेडिएशन सर्टीफिकेट न मिलने के कारण सीटी स्कैन मशीन के संचालन में देरी हुई है। अब सर्टीफिकेट मिल गया है, जिसके चलते घायल मरीजों का सीटी स्कैन किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः अब व्हाट्सऐप पर थोक मैसेज भेजने वालों पर कसेगी लगाम, नंबर होंगे ब्लाक