Sunday, November 17सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में धूमधाम से निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी, तैनात रही पुलिस

Mohammadi procession marches out in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में पैगंबर ए इस्लाम का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। कई कमेटियों ने तिरंगे को जुलूस में शामिल करके देश प्रेम का भी पैगाम दिया। रविवार को शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया। दोपहर में शहर में धूमधाम से जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया। जूलूस में शामिल झांकियों ने लोगों का खूब मनमोहा। कालवनगंज स्थित शेख सरवर साहब की मस्जिद के सामने से शहर काजी सैय्यद मेराज मसूदी, कमेटी अध्यक्ष डाक्टर शोएब आदि ने जुलूस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Mohammadi procession marches out in Banda

जुलूस में दिखा आपसी सौहार्द

मंच का संचालन हस्सान मसूदी ने किया। इस जुलूस में लगभग 80 से 85 छोटी बड़ी कमेटियों ने हिस्सा लिया। अपने अपने झंडे बनाए। जुलूस में कई तरह के माडल भी शामिल किए गए। कई कमेटियों के लोगों ने अपने ड्रेस पर ही तिरंगा छपवा रखा था। जुलूस मर्दन नाका, कुंजरहटी, मन्नालाल तिराहे से शंकर गुरु चैराहा पहुंचा।

Mohammadi procession marches out in Banda

सुरक्षा के लिए मुस्तैद रही पुलिस

वहां से सब्जी मंडी, छावनी चैराहा, मयूर टाकीज रोड, अमर टाकीज चैराहे से जामा मस्जिद पहुंचा। इसके बाद ये जुलूस गोल कोठी जिला परिषद चैराहे से होता हुआ खूंटी चैराहे होते हुए रब्बानिया मदरसे के सामने से ईदगाह चैराहा पहुंचा। वहां जुलूसे मोहम्मदी का समापन हुआ। नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा कमेटी अध्यक्ष को सम्मानित भी किया गया।  इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस जगह-जगह तैनात रही। जुलूस की निगरानी ड्रोन कैमरे से की गई। सुरक्षा के लिए कई सीओ और नगर मजिस्ट्रेट रहे। इस दौरान डा शोएब, शहर काजी अकील मियां, हाजी फारूक, अयूब खान, साबिर चौधरी, हाजी जाहिद अली, शफीक बाबू, नवाब मसूदी, हमीद अहमद, अनवर सईद हसन, शफीक बाबू तथा अज्जन नेता आदि भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में हार्ट अटैक से किसान की मौत, कर्ज का था तनाव 

ये भी पढ़ेंः बांदा में बस्ती में घुसा लकड़बग्घा, बाद में ट्रक से कुचलकर मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *