Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः बांदा में मां ने बेटी का कत्ल कर घर के पास गाढ़ दी लाश, सनसनी फैली

Mother murdered daughter and buried her body in Banda, police arrested

समरनीति न्यूज, बांदाः गिरवां थाना क्षेत्र के खुरहंड में सोमवार दोपहर दिल दहला देने वाली घटना का खुलासा हुआ। वहां एक मां द्वारा अपनी नाबालिग बेटी की हत्या करके शव को दफनाए जाने का मामला खुलकर सामने आया है। मां ने बेटी की गला दबाकर न सिर्फ हत्या की, बल्कि उसे घर में ही दीवार के पास गड्ढा खोदकर गाढ़ भी दिया। हत्या करीब 10 दिन पहले की गई थी। इधर कई दिन तक बेटी दिखाई नहीं दी तो उसके चाचा ने गिरवां थाने में इसकी सूचना दी। पुलिस ने छानबीन शुरू की। इसके बाद घटना का खुलासा हुआ।

एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने भी स्थिति की जायजा लिया

घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा भी मौके पर पहुंचे। बताते हैं कि बीते 2-3 दिन से यह खबर उड़ी थी कि खुरहंड गांव में एक लड़की घर से लापता है और उसकी हत्या हो चुकी है। इसके बाद ही गिरवां थानाध्यक्ष शशि पांडे ने अपने सूत्रों के जरिए सुरागकसी तेज की। पुलिस ने लड़की के रिश्ते के चाचा को खंगाला तो उसने पुलिस को सूचना स्पष्ट कर दी।

बीते 10 दिन से लापता थी बेटी, चाचा ने पुलिस को बताया

बताया जाता है कि गिरवां के खुरहंड गांव का रहने वाला राममूरत उर्फ चुन्नू सिंह पिछले कई वर्षों से दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। उसकी पत्नी सरोज और छह बच्चे घर में ही रहते हैं। तकरीबन 10 दिनों से बेटी शिल्पी (14) नजर नहीं आ रही थी। इसको लेकर सरोज को तो कोई फर्क नहीं पड़ा, लेकिन पारिवारिक चाचा ने गिरवां थाने में सूचना दी। गिरवां थाना पुलिस ने तहकीकात शुरू की।

ये भी पढ़ेंः corona Lockdown: बांदा के दवा व्यवसाई अवधेश कपूर की अपील, बिना डरे घर में रहकर लड़ें

सोमवार को पुलिस खुरहंड पहुंची और लापता बेटी शिल्पी की मां सरोज से सख्ती के साथ पूछतांछ की। पहले तो उसने पुलिस को बरगलाने का प्रयास किया। बाद में हत्या का जुर्म कबूल लिया। सरोज की निशानदेही पर ही पुलिस ने क्षत-विक्षत शव बरामद कर लिया।

मां ने बेटी का चालचलन ठीक न होना बताई कत्ल की वजह

गिरवां थाना प्रभारी शशि कुमार पांडेय ने बताया कि सरोज को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ कार्रवाई करके उसे जेल भेजा जा रहा है। मृतक लड़की के तीन भाई रुद्रप्रताप, हिमांशु, सचिन और बहनें शिवानी और रश्मी हैं। थाना प्रभारी का कहना है कि मृतका के चाचा भवानी प्रताप सिंह की तहरीर पर धारा 302 व 201 के तहत महिला सरोज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में नदी में डूबकर दो सगे मासूम भाइयों की मौत

महिला का कहना है कि उनकी बेटी का चालचलन ठीक नहीं था, इसलिए उन्होंने बेटी की हत्या कर दी। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि महिला का खुद चाल-चलन ठीक नहीं था। इसलिए उसने विरोध करने वाली बेटी को मार डाला। उधर, पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है। खास बात यह है कि हत्यारोपी महिला सरोज अकेले हत्या करके बेटी के शव को नहीं दफना सकती है। इसलिए मामले की गहराई से जांच कर रही है।

ये भी पढ़ेंः खास खबरः बांदा के 40 इंटर और डिग्री कालेज बनेंगे क्वारंटीन सेंटर