Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

Covid-19: अब बांदा के नरैनी क्षेत्र में मिला कोरोना पाॅजिटिव, कुल संख्या 33 हुई

Corona: Investigation report of 41 people in Banda came negative
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः शुक्रवार दोपहर बांदा में फिर एक कोरोना पाॅजिटिव केस सामने आया है। कोरोना से संक्रमित यह व्यक्ति नरैनी क्षेत्र में मिला है जो कि एक प्रवासी मजदूर है। बीते दिनों वह गुजरात से लौटा था। प्रशासनिक अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए टीमें लगाई हैं। वहीं इलाके को सील करके सेनेटाइज किया जा रहा है। इलाके को हाॅटस्पाट घोषित कर दिया गया है। एसडीएम वंदिता श्रीवास्तव ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि एहतियात के सभी कदम उठाए जा रहे हैं। बताते चलें कि इससे पहले गुरुवार को गुढ़ाकला में एक युवक कोरोना संक्रमित मिला था। इसके साथ ही अब जिले में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 33 हो गई है। हालांकि, इनमें ज्यादातर लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 7 है।

प्रशासन ने इलाके को सील किया

बताया जाता है कि शुक्रवार को दोपहर बाद क्षेत्र के गंगा पुरवा गांव में एक व्यक्ति की कोरोना जांच में वह पाॅजिटिव मिला। नरैनी स्वास्थ्य केंद्र से 9 जून को इसके सैंपुल जांच को भेजा गया था। रिपोर्ट आने पर पता चला कि वह कोरोना संक्रमित है। उप जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने बताया की हाॅटस्पाॅट घोषित क्षेत्रों में जरूरत का सामान पहुंचाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में सिर चढ़ी शराब तो दोस्तों ने दोस्त की हत्या कर डाली 

लोगों के आने-जाने पर पाबंदी रहेगी। कहा कि संक्रमित मिले लोगों के संबंधित गांवों में बेरिकेटिंग करके पुलिस तैनात कर दी गई है। बताते हैं कि आज संक्रमित पाया गया शख्स 7 जून को गुजरात से पहले झांसी तक आया था। इसके बाद ट्रक से महोबा होते हुए ट्रक में बैठकर बांदा पहुंचा था। एल-1 अस्पताल के प्रभारी डा बीएस राजपूत ने बताया की गांव में स्वास्थ्य विभाग की चार टीमें थर्मल स्क्रीनिंग को लगाई गई हैं। इनके परिजनों और संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार करके सभी की सैंपुलिं कराने की तैयारी चल रही है। सभी की जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ेंः बांदा से बड़ी खबरः 4 कोरोना पाॅजिटिव मिलने से हड़कंप, कुल 30 हुए