Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

पाकिस्तान ने भारत और अमेरिका को दी संभावित हमले की सूचना, जम्मू-कश्मीर में अलर्ट

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्कः पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भारत के कश्मीर में पुलवामा जिले के अंवतीपुरा के आसपास संभावित बड़े हमले की सूचना साझा की है। अलर्ट के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि की है। सूचना के मुताबिक यह हमला एक आईईडी से लदे वाहन के जरिये हो सकता है। पाकिस्तान ने यह सूचना अमेरिका के साथ भी साझा की है। ऐसे में अमेरिका की ओर से भी भारत के साथ यह सूचना साझा की गई है।

सुरक्षा अधिकारी ने की पुष्टि  

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षा अधिकारी ने कहा है कि ‘पाकिस्तानियों ने इस्लामाबाद में हमारे उच्चायोग से ऐसे संभावित हमले की सूचना साझा की है। बताया कि अमेरिका से भी यह जानकारी साझा की गई है, इसलिए वहां से भी जानकारी मिली है।’ हालांकि सुरक्षा अधिकारी का यह भी कहना है कि पाकिस्तान द्वारा सूचना देने के पीछे दो उद्देश्य हो सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने फिर बहाल की जम्मू-कश्मीर के 400 से ज्यादा नेताओं की सुरक्षा

पहला उद्देश्य, हमले की स्थिति में आरोपों के बचने के लिए ऐसा करना है तो दूसरा उद्देश्य वास्तविक प्रयास भी हो सकता है। अधिकारी का यह भी कहना है कि दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बल हमेशा अलर्ट रहते हैं। इस सूचना को भी गंभीरता से लिया है। बताते चलें कि हाल ही में बाइक सवार दो आतंकियों के हमले में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए छह आतंकवादी