Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

नए डीजीपी की होगी नई टीम, बड़े पैमाने पर IPS के तबादलों की तैयारी

ips transffer in up
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः प्रदेश के पुलिस मुखिया डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी की नियमित तैनाती हो गई है। इससे पहले पहले कार्यवाहक के तौर पर प्रदेश के पुलिस महकमे की कमान संभाल रहे थे। अब वह नियमित रूप से पुलिस मुखिया बना दिए गए हैं। ऐसे में जल्द ही इस महीने के अंत तक बड़ी संख्या में आईपीएस अधिकारियों के तबादले होंगे। सूत्रों की माने तो कई जिलो के पुलिस अधीक्षकों के साथ ही आईजी-डीआईजी स्तर के पुलिस अधिकारी भी बदले जाएंगे।

राजधानी में तैयार हो रही तबादलों की सूची

बताया जाता है कि हितेश चंद्र अवस्थी के डीजीपी बनने के बाद बड़े पैमाने पर आईपीएस अफसरों के तबादले की प्लेनिंग चल रही है। बताया जा रहा है कि ये तबादले इसी महीने के आखिर तक होने हैं। बताते चलें कि डीजी रैंक के दो आईपीएस अधिकारी सेवानिवृत होने वाले हैं। ऐसे में उनकी पोस्ट भी खाली हो रही है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में 18 आईपीएस अधिकारियों के तबादले, लखनऊ-शाहजहांपुर-वाराणसी और मेरठ..

सेवानिवृत होने वाले दोनों डीजी स्तर के अधिकारियों में एक फायर सर्विस जावीद अहमद हैं तो दूसरे डीजी सीबीसीआईडी (CBCID) वीरेंद्र कुमार हैं। अब हितेश चंद्र अवस्थी की जगह भी खाली है। उनकी जगह पर विजिलेंस में भी डीजी रैंक के अफसर की नियुक्ति होनी है। इन अधिकारियों के सेवानिवृत होने के बाद अब एडीजी पीवी रामाशास्त्री, एडीजी चंद्र प्रकाश जैसे कई अधिकारी कतार में हैं। इतना ही नहीं कई अधिकारी साइड लाइन में भी तैनात हैं जो फ्रंड पर आने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः यूपी में 18 आईपीएस अधिकारियों के तबादले, लखनऊ-शाहजहांपुर-वाराणसी और मेरठ..