Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा-चित्रकूट और महोबा-हमीरपुर में CAA के खिलाफ प्रदर्शन

Protests against the CAA in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः चित्रकूटधाम मंडल यानि बांदा मंडल में बुधवार को बहुजन क्रांति मोर्चा द्वारा सीएए के विरुद्ध धरना-प्रदर्शन हुआ। मुख्यालय बांदा के साथ ही चित्रकूट, हमीरपुर और महोबा में भी प्रदर्शन होते देखा गया। हालांकि, कहीं कोई हिंसा या गड़बड़ी जैसी खबर नहीं है। सबकुछ शांतिपूर्ण ढंग से निपट गया। मोर्चा के पदाधिकारियों ने धरना देते हुए अपनी बातें रखीं। हालांकि, धरने में कहीं कोई बहुत भीड़ दिखाई नहीं दी। मंडल मुख्यालय बांदा में जीआईसी मैदान में धरने का आयोजन हुआ।

सीएए वापस लेने की उठाई मांग

एहतियात के तौर पर आसपास के थानों का फोर्स भी तैनात किया गया था। इस दौरान बहुजन क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों ने कहा कि सीएए से अल्पसंख्यकों में डर पैदा हो गया है। सरकार को इसे वापस लेना चाहिए।

Protests against the CAA in Banda

इस दौरान वहां तैनात पुलिस की धरना स्थल के आसपास होने वाली सभी गतिविधियों पर नजर रही। बहुजन क्रांति मोर्चा के जिला संयोजक उमलेश भारतीय के नेतृत्व में धरना हुआ। बाद में इन लोगों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। वहीं दूसरी ओर बांदा में बाजार बंदी पूरी तरह बेअसर रही। जिले में बंदी का कहीं कोई असर देखने को नहीं मिला।

महोबा में प्रदर्शनकारियों ने गिरफ्तारी दी

बाजार सामान्य दिनों की तरह ही खुले। इसी तरह हमीरपुर के राठ में नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) कें विरोध में वामदलों व बहुजन क्रांति मोर्चा के आह्वान पर नगर में जुलूस निकाला गया। बजरिया से शुरू जुलूस बड़ा मंदिर होते हुए कोट बाजार से रानी गेट से ब्रह्मनंद डिग्री कालेज ग्राउंड पहुंचा। उधर, चित्रकूट और महोबा में भी धरना-प्रदर्शन हुआ। बताते हैं कि महोबा में कम्यूनिटी सेंटर के बाहर सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने गिरफ्तारियां भी दीं। बताते हैं कि काफी लोगों ने गिरफ्तारी दी। हालांकि, प्रशासन ने प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी।

ये भी पढ़ेंः अलीगढ़ में JNU छात्र शरजील ईमाम पर देशद्रोह का मुकदमा, असम को देश से काटने की कर रहा था बातें