Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड के ललितपुर जिले में बाढ़ के पानी में डूबीं रेलवे पटरियां, कई ट्रेनें रोकी गईं, रेल यातायात प्रभावित

ललितपुर जिले में रेलवे ट्रैक से पानी निकालने में जुटे रेलवे कर्मचारी।

समरनीति न्यूज, ललितपुरः बीते दो दिनों से लगातार इलाके में बारिश से बुंदेलखंड में बाढ़ ने आहट सुनाई देने लगी है। ललिलपुर जिले में रेलवे पटरियां पानी में डूब गई हैं और इससे दिल्ली-मुंबई रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। रेलवे अधिकारियों के प्रयासों के बावजूद हालात सामान्य नहीं हो रहे हैं। बताया जाता है कि ललितपुर जिले के धौर्रा रेलवे स्टेशन पर बारिश का पानी रेलवे ट्रैक तक पहुंच गया है। अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश विजेता ने बताया कि रेलवे पटरियों पर पानी बढ़ गया था जिसके बाद मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन के साथ पुलिस भी स्थिति पर नजर रखे हुए है।

दिल्ली मुंबई रेलवे ट्रैक पर धौर्रा में भरा पानी  

इससे रेल यातायात ठप सा हो गया है। बताया जा रहा है कि जिले में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में बारिश के पानी से नदियों-नालों का जलस्तर एकाएक बढ़ गया है। मिट्टी का कटान और रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। बीना से झांसी जाने वाली इटारसी झांसी पैसेंजर, छत्तीसगढ़, झेलम, पंजाब मेल, स्वर्णजयंती एक्सप्रेस ट्रेनें इस स्थिति से बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। इन ट्रेनों को पिछले रेलवे स्टेशनों पर रोक दिया गया है। रेलवे अधिकारियों स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और हालात को सुधारने में लगे हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुर के कारोबारी ने नौकरी का लालच देकर महोबा की लड़की से होटल में किया रेप, उरई में हुई थी मुलाकात और फिर..