Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

यूपीः लखनऊ से सीतापुर-बुंदेलखंड और पश्चिमी यूपी में बदलता रहेगा मौसम, बारिश-आंधी..

raining possibility in up before Holi

समरनीति न्यूज, लखनऊः बुंदेलखंड से लेकर बरेली और पश्चिमी यूपी के कई जिलों में अगले कुछ घंटों में जमकर बारिश और धूलभरी आंधी चलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इन जिलों में 60 किमी प्रतिघंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही दोपहर 12 बजे के बाद मौसम में तेजी से आने के बाद यूपी के 20 जिलों में आंधी और बारिश की संभावना है।

बुंदेलखंड समेत पश्चिमी यूपी के ये जिले..

मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी यूपी के 7 जिलों बिजनौर, सहारनपुर, शामली, गाजियाबाद, बागपत, मुजफ्फरनगर और नोएडा में बारिश हो सकती है।

तराई बेल्ट के इन जिलों में बारिश की संभावना

वहीं यूपी के तराई क्षेत्र के लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थनगर, पीलीभीत, श्रावस्ती, बलरामपुर और सिद्धार्थनगर में बारिश हो सकती है। इसी तरह लखनऊ से सटे सीतापुर, गोंडा, अयोध्या, अंबेडकरनगर, बस्ती, शाहजहांपुर, हरदोई तथा पूर्वांचल के एक जिले में भी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ेंः Lockdown: यूपी में इन 19 जिलों को बहुत राहत नहीं, योगी सरकार का फैसला

हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि 28 अप्रैल के बाद मौसम में एकाएक बदलाव आने की संभावना है। इसके बाद मौसम एकदम साफ हो जाएगा। साथ ही तेज धूप निकलने लगेगी। इसके बाद रात और दिन दोनों में तेजी से तापमान बढ़ेगा। कई जिलों में लू के थपेड़े लोगों को पड़ेंगे।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउनः बांदा में छात्राओं ने पाॅकेटमनी से शुरू किया नेक काम