Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

WELCOME TO INDIA MR. PUTEEN – भारत पहुंचे रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन

नई दिल्ली में रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन का स्वागत करतीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः भारत के पुराने और सबसे भरोसेमंद दोस्त रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन आज भारत पहुंच गए हैं। अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे ब्लादिमीर पुतिन का विमान नई दिल्ली पहुंचा और हवाई अड्डे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनका स्वागत किया।

गुरूवार देश शाम भारत पहुंचा रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन का विमान, दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे भारत 

आपको बता दें कि रूस के राष्ट्रपति श्री पुतिन दो दिन की यात्रा पर भारत पहुंचे हैं। देर शाम उनका विमान नई दिल्ली पहुंच चुका है और वे देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः ड्रग्स सप्लाई के लिए अमेरिका से मेक्सिको तक बना डाली सुरंग

बताते चलें कि श्री पुतिन अपनी भारत यात्रा के दौरान श्री मोदी के साथ वार्षिक भारत-रूस शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। दोनों ही नेता ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंध के मद्देनजर कच्चे तेल के हालात और दूसरे द्विपक्षीय, क्षेत्रीय तथा  अंतराष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ेंः भारत को रूस से एस-400 सुरक्षा कवच का रास्ता साफ, हटेगी अमेरिकी रोक  

इस दौरे की सबसे खास और अहम बात यह है कि इस दौरान श्री पुतिन दौरान रूस के साथ भारत के एस-400 वायु प्रतिरक्षा प्रणाली सौदे पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। पुतिन की यह भारत यात्रा मुख्य रूप से एस-400 वायु प्रतिरक्षा प्रणाली सौदे पर समझौते पर ही केंद्रित रहने वाली है। पूरी दुनिया खासकर अमेरिका की इसपर नजर है। आपको बता दें कि यह समझौता 5 अरब डॉलर से ज्यादा का है।