Tuesday, April 23सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर लाॅकडाउनः दवा व्यवसाई संजय मेहरोत्रा की लोगों से भावुक अपील

Sanjay Mehrotra's emotional appeal in Kanpur lockdown

समरनीति न्यूज, कानपुरः कोरोना वायरस जैसी वैश्विक बीमारी के दौर में जब पूरा देश इस जानलेवा संकट से जूझ रहा है तो ऐसे में भी कुछ लोग लाॅकडाउन तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। कुछ अंजाने में तो कुछ जानबूझकर इस खतरे के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे लोग खुद अपने साथ-साथ समाज और देश को भी खतरे में डाल रहे हैं। ये बातें शहर के बड़े दवा व्यवसाई एवं वरिष्ठ समाजसेवी संजय मेहरोत्रा ने कहीं। उन्होंने कहा कि वह ऐसे लोगों से विनम्र अनुरोध करते हैं कि कृप्या खुद के साथ-साथ समाज और देश के लिए भी सोचें। साथ ही दूसरों को संकट में धकेलने का काम न करें। संजय मेहरोत्रा ने कहा कि लोगों को इस वक्त समझदारी से काम लेना चाहिए, समझाना चाहिए कि सरकार जो कह रही है, उसी में हम सबकी भलाई है।

संयम और धैर्य सबसे बड़ा हथियार

सरकार की गाइड लाइन का पालन करें, तभी कोरोना को हराया जा सकता है। इसको भगाया जा सकता है। शहर में समाजसेवी के रूप में पहचान रखने वाले दवा व्यवसाई मेहरोत्रा द्वारा लाॅकडाउन में भी लोगों की मदद का सिलसिला जारी रखे हुए हैं। बातचीत के दौरान संजय मेहरोत्रा ने कहा कि यह बड़ी अच्छी बात है कि खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभूतपूर्व ढंग से कड़े और सहानीय फैसले लेकर जनता को बचाने में जुटे हैं। उनका कहना है कि ऐसे में कुछ लोगों की लापरवाही उन्हें बहुत आहत कर रही है।

ये भी पढ़ेंः सड़क हादसे में 5 शिक्षकों और वाइस प्रिंसिपल समेत 8 लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

कहा कि कुछ लोगों को तो ऐसा लगता है कि इस वैश्विक महामारी की खतरे की कोई समझ ही नहीं है। वे लोग लाॅकडाउन का पालन न करके जानबूझकर सड़कों पर आकर घूमते हैं और लोगों के लिए संकट खड़ा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। समाजसेवी मेहरोत्रा का कहना है कि कानपुर शहर बेहद संवेदनशील हो चुका है। रेड जोन में आ चुका है। हम सभी की जिम्मेदारी बढ़ गई है। कहा कि हम घरों में रहें। साथ ही सरकार द्वारा दो सप्ताह और बढ़ाए गए लाॅकडाउन से समझ लें कि खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए धैर्य और संयम बनाए रखें।

ये भी पढ़ेंः corona Lockdown: बांदा के दवा व्यवसाई अवधेश कपूर की अपील, बिना डरे घर में रहकर लड़ें