Monday, May 13सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में अब साड़ी बालू खदान पर चालक की संदिग्ध मौत, नहीं थम रहा खदानों पर मौतों का सिलसिला..

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में अवैध खनन बदस्तूर जारी है। अवैध खनन का ऐसा खेल चल रहा है जिसपर प्रशासन भी लगाम कसने में नाकाम साबित हो रहा है। या कहिए, कसना नहीं चाह रहा है। बेलगाम हालात में आए दिन बालू खदानों पर हादसे हो रहे हैं, लोगों की जाने जा रहीं हैं लेकिन इनपर रोक लगाने की दिशा में कोई पहल होती नजर नहीं आ रही है। अभी चंद रोज पहले खप्टिहाकला की क खदान पर मजदूर की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी जिसके बाद ग्रामीणों ने जमकर बवाल किया था लेकिन पुलिस ने उलटा ग्रामीणों पर ही सख्ती दिखाई।

खप्टिहाकला में हुई थी मजदूर की संदिग्ध हालात में मौत 

अब पैलानी क्षेत्र में ही साड़ी खदान पर एक ट्रक चालक की ट्रक से ही कुचलकर संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। इस घटना ने एक बार फिर बालू खदान संचालकों की गैरजिम्मेदारी और प्रशासन की उनके प्रति लापरवाही को उजागर करने का काम किया है। हांलाकि पुलिस ने दावा किया है कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बालू खदान पर मजदूर की संदिग्ध हालात में मौत पर भड़का बवाल, कई लोग घायल, गोलियां भी चलीं

बताया जाता है कि लखनऊ के गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के गंगा गंज निवासी रुमान (40) रविवार को दोपहर पैलानी थाना क्षेत्र स्थित सांड़ी खदान से ट्रक से बालू लादकर लौट रहा था। खदान के पास वह ट्रक खड़ा करने के बाद वहीं पास में खडा हो गया। बताते हैं कि इसी दौरान बालू लेने जा रहे दूसरे तेज रफ्तार ट्रक ने उसे बुरी तरह से रौंद दिया। इससे वह मरणासन्न हालत में वहीं गिर पड़ा। गंभीर हालत में लोगों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां उसकी मौत हो गई। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया। बताते हैं कि ट्रक क्लीनर रमजान अली ने जानकारी दी है कि रूमान पेशे से ट्रक चालक था।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बालू खदान पर बवाल, लोडिंग को लेकर चलीं लाठियां, चाकूबाजी में 1 घायल, रिपोर्ट