Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

चित्रकूट : कर्वी कोतवाल समेत 8 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमे के आदेश

SC / ST court orders case against 8 policemen including Kotwal in Chitrakoot
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा/चित्रकूटः बुंदेलखंड के चित्रकूट में एससी/एसटी कोर्ट ने कर्वी कोतवाली प्रभारी समेत 8 पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमे के आदेश दिए हैं। मामला में दो पक्षों के बीच विवाद से जुड़ा है। मामले में पुलिस पर आरोप है कि दबंगों से सांठगांठ करने के बाद पीड़ित युवक के घर से उसका ट्रैक्टर उठवा लिया। इसके बाद ट्रैक्टर छुड़वाने की मांग की गई। पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि मामले में पुलिस अधिकारियों ने भी उसकी नहीं सुनी। तब उसने कोर्ट की शरण ली। इसके बाद कोर्ट ने आरोपी कोतवाली प्रभारी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमे के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। वहीं मामला जनता के बीच भी सुर्खियों में है। पुलिस की दबंगों से साठगांठ को लेकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं।

यह है पूरा मामला 

बताया जाता है कि शहर कोतवाली क्षेत्र के बनवारीपुर निवासी चंदन नाम के युवक का आरोप है कि भगवान दीन पटेल नाम के व्यक्ति से उसका जमीनी विवाद है जो उसके घर पर कब्जा करना चाह रहा था। आरोप है कि उक्त व्यक्ति ने कर्वी कोतवाली पुलिस से सांठगांठ की। फिर पुलिस ने विपक्षियों के साथ उसके पर पहुंचकर जबरन उसका ट्रैक्टर उठाकर कोतवाली में ले जाकर खड़ा कर लिया। इसकी कोई वजह भी नहीं थी। पीड़ित का कहना है कि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हो गई।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा जेल से कैदी फरार, लखनऊ तक हड़कंप-DIG जांच को पहुंचे

पीड़िता का यह भी आरोप है कि पुलिस ने ट्रैक्टर को छोड़ने के बदले में पैसा मांग रही है। पीड़िता का कहना है कि पुलिस अधिकारियों ने भी उसकी सुनवाई नहीं की। पीड़िता का आरोप है कि जब उसने न्यायालय में गुहार लगाई तो पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। मामले में कोर्ट ने गंभीर रुख अपनाया है। कोर्ट ने कर्वी कोतवाली प्रभारी पंकज पांडेय समेत 8 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमे के आदेश दिए हैं। फिलहाल इस मामले में पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में बेटे ने मां का बेरहमी से कत्ल किया, यह थी छोटी सी वजह