Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

सैफई मेडिकल कालेज में 150 जूनियर्स छात्रों के सिर मुंडवाए, सीनियर्स पर जूनियर्स की रैगिंग का..

समरनीति न्यूज, इटावाः सैफई स्थित मेडिकल कालेज (आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय) में एमबीबीएस के सीनियर्स छात्रों की गुंडागर्दी का बड़ा मामला सामने आया है। वहां प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रैगिंग करते हुए सीनियर्स ने करीब 150 जूनियर्स छात्रों के जबरदस्ती सिर मुंडवा दिए। इतना ही नहीं इसके बाद उन्हें लाइन लगाकर सीनियर्स के सामने सलाम करते हुए हॅास्टल की ओर जाना पड़ रहा है। क्लास में भी सलाम बोलना पड़ रहा है। सूत्रों का कहना है कि यह रैगिंग पिछले 7-8 दिन से की जा रही थी। हालांकि, सैफई के इस मेडिकल कालेज में रैगिंग की यह स्थिति उस वक्त सामने आई है जब वहां प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं के हॅास्टल से लेकर क्लास तक सुरक्षा के भारी इंतजामों के दावे किए जाते हैं। अब मामले में जांच करने की बात कही जा रही है।

स्कूल से हॅास्टल जाते वक्त नीची रखी नजर  

इसी सबके बीच सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को भी जूनियर्स कक्षा से हॅास्टल जाते वक्त निगाह नीची करके जाते दिखाई दिए, साथ ही सीनियर्स को सलाम भी करते दिखे। उधर, इस संबंध में कुलपति प्रो. राजकुमार का कहना है कि मामले को लेकर प्रतिकुलपति डॉ. रमाकांत यादव की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की गई है। यह कमेठी रैगिंग की जांच करेगी। इतना ही नहीं उनका यह भी कहना है कि वह खुद छात्रों से बात करने पहुंचे लेकिन किसी ने उनसे रैगिंग की शिकायत नहीं की।

पहले छात्रा के यौन शोषण-हत्या का था आरोप  

बताते चलें कि यह वही मेडिकल कालेज है जहां एक छात्रा की मौत के बाद उसके परिजनों ने उसके यौन शोषण और खुलासे के डर पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया था। साथ ही मामले में कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गुहार लगाई थी। ऐसे में यह दूसरी घटना बता रही है कि मेडिकल कालेज का प्रबंध तंत्र व्यवस्था को लेकर कितना जिम्मेदार और सतर्क है।

ये भी पढ़ेंः रैगिंग के मामले में बीटेक के पांच सीनियर छात्र निलंबित  

ये भी पढ़ेंः STF के शिकंजे में शातिर दिमाग MMBS डाक्टर – भारत में साजिश-नेपाल में कत्ल, प्यार-धोखा और सेक्स की हाई प्रोफाइल मर्डर मिस्ट्री