Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

खास खबर : बांदा में कोरोना मरीज ले रहे ‘राम नाम की बूटी’, गूंज रहा जय सीता-राम

Covid-19: Jai Sita-Ram reverberating in hospital, taking support of Ram's name infected in Banda

मनोज सिंह शुमाली, बांदा : कहते हैं जहां दवा काम न करें, वहां दुआ (प्रार्थना) काम करती है। बांदा में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (covid-19) से जंग लड़ रहे संक्रमित लोग इस बात को सच साबित कर रहे हैं। दबा के साथ-साथ राम नाम की बूटी ले रहे हैं, यानि राम नाम के भजन भी कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की देख-रेख में कृषि विश्वविद्यालय परिसर में चल रहे आइसोलेशन वार्ड/एल-1 हास्पिटल में आइसोलेट ये मरीज सुबह-शाम पूरे भक्तिभाव से प्रभु राम और माता सीता के भजन गाते सुने जा सकते हैं।

सुबह-शाम वार्ड में गूंज रहा जय सीता-राम

वार्ड से सुबह-शाम जय सीता-राम, राम-राम, सीता-राम की गूंज सुनी जा सकती है। बताते हैं कि वार्ड में करीब 23 महिला-पुरुष हैं। सभी का उत्साह देखते बनता है। कोरोना का कोई डर कहीं नजर नहीं आ रहा है।

Covid-19: Jai Sita-Ram reverberating in hospital, taking support of Ram's name infected in Banda

इनमें ज्यादातर एक ही परिवार के सदस्य हैं। सभी सामूहिक रूप से रोजाना सुबह-शाम कीर्तन और भजन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : श्रीराम मंदिर की आधारशिला रख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रचा इतिहास, बोले- भगवान राम की शक्ति अद्भुत

दरअसल, शहर के फूटाकुआं में हाल ही में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 32 एक ही परिवार के सदस्य हैं। अच्छी बात यह है कि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती इन लोगों के चेहरों पर कोई डर नहीं है, बल्कि सभी हंसी-खुशी रह रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि इन लोगों ने ठान ली है कि कोरोना से डरना नहीं, उसे भगाना है। हालांकि, परिवार के मुखिया की हाल ही में कोरोना से मौत हो गई थी। परिवार के बाकी सदस्यों को इस बात का अफसोस तो जरूर है कि वे लोग उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके। लेकिन, कोरोना के खिलाफ जंग को जरूरी मानते हैं।

ये भी पढ़ें : रामायण के सुग्रीव का निधन, राम-लक्ष्मण संग भक्त भी दुखी