Saturday, September 26सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

SSR : CBI ने रिया समेत इन 6 के खिलाफ दर्ज की FIR..

Sushant Singh Rajput case: CBI files FIR against these 6, including Riya

समरनीति न्यूज, डेस्कः बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इन लोगों में सीबीआई ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती उसके भाई शोविक चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और मां संध्या चक्रवर्ती के साथ-साथ सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी नाम के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

रिया पर लगे हैं पैसों की हेराफेरी समेत कई आरोप

सीबीआई ने इन सभी के खिलाफ IPC की धारा 306, 341, 342, 420, 406 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

Actor Sushant Singh's father writes FIR against Actress Riya Chakraborty

दरअसल, रिया पर आरोप है कि उसने सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया और सुशांत के पैसों की हेराफेरी भी की है। साथ ही आपराधिक साजिश भी रची है। अभिनेत्री रिया के खिलाफ सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में मुकदमा भी दर्ज कराया है।

सुशांत की मौत से पहले रिया ने खरीदी दो प्रापर्टी

बताते हैं कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की मौत से पहले मुंबई में दो महंगी प्रापर्टी खरीदी हैं। इसकी जांच ईडी ने शुरू कर दी है। ईडी पता लगा रही है कि इतनी महंगी प्रापर्टी खरीदने के लिए कम आय वाली रिया के पास पैसा कहां से आया। बता दें कि रिया पर सुशांत के एकाउंट से पैसों के हेरफेर का भी आरोप लगा है।

Sushant Singh Rajput case: CBI files FIR against these 6, including Riya

कौन है आरोपी सैमुअल मिरांडा, जानिए

सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी आरोपी बनाया है। मिरांडा से प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी भी पूछताछ कर रही है। सुशांत के परिवार का आरोप है कि मिरांडा को रिया ने ही सुशांत का मैनेजर बनाकर रखा था। खास बात यह है कि जिस वक्त सुशांत का शव मिला, उस समय मिराडां, घर का कुक केशव और नीरज नाम के शख्स के अलावा सिर्द्धाथ पिठानी नाम का व्यक्ति मौजूद थे।

Actor Sushant Singh's father writes FIR against Actress Riya Chakraborty

सीबीआई ने गठित की है जांच को एसआईटी

इस मामले की जांच के लिए सीबीआई ने एक एसआईटी बनाई है। यह एसआईटी गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर के नेतृत्व में काम करेगी। इसमें एक महिला आईपीएस अधिकारी गगनदीप गंभीर भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः Actor सुशांत सिंह के पिता ने Actress रिया चक्रवर्ती के खिलाफ लिखाई FIR