Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

STF ने पकड़े 3 अंतरराष्ट्रीय स्मगलर्स, कार में शातिराना ढंग से छिपी थी 3 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन..

एसटीएफ द्वारा पकड़े गए तीनों तस्कर।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के तीन सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है। लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (STF) अभिषेक सिंह के निर्देशों पर पुलिस उपाधीक्षक पीके मिश्रा के निर्देशन में इंस्पेक्टर अंजनी तिवारी ने अपनी टीम के साथ इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

लंबी सुरागकसी के बाद पकड़ा 

लंबी सुरागकसी के बाद एसटीएफ के इंस्पेक्टर श्री तिवारी ने तीनों तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से गोल्डन ट्रैंगिल (थाईलैंड, लाओस व म्यममार) में पैदा की जा रही अफीस से अलग-अलग मादक पदार्थ तैयार करके उनको मणिपुर और इंफाल के रास्ते भारत में सप्लाई किया जा रहा था।

ये भी पढ़ेंः बीजेपी सांसद ने पार्टी कार्यालय के चौकीदार को सौंपा अपना इस्तीफा, कहा – मोदी चौकीदार तो यह भी तो..

इसी दौरान एसटीएफ को सूचना मिली कि मणिपुर से हेरोइन लेकर तीन लोग यूपी आ रहे हैं। इसके बाद STF की संयुक्त टीम ने फैजाबाद रोड पर बाबू बनारसी दास, इंजीनियरिंग कालेज के पास पहुंचकर फैजाबाद की ओर से आने वाले वाहनों की चैकिंग शुरू की। शाम करीब 4 बजे एसटीएफ ने एक गाड़ी को पकड़ा और उसमें 3 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन पकड़ते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

रामपुर ले जा रहे थे तीनों स्मगलर 

पकड़े गए दस्कर गिरोह के मो रफीउद्दीन व अन्य लोगों ने बताया कि इस ड्रग्स की सप्लाई उनको रामपुर में देनी थी। वहां उनको इसके बदले में 1 लाख रुपए मिलते हैं। STF अधिकारी तीनों से पूछतांछ कर रहे हैं। इनके कब्जे से 3.3 करोड़ की लगभग इतने की वजह की हेरोइन बरामद की है। साथ ही चार हजार नगद, 3 मोबाइल, 1 आधार कार्ड, 3 वोटर आईडी, 2 डीएल तथा एक कार पांच लीटर कैन में सफेद गाढ़ा मादक पदार्थ आदि सामान बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा अमेठीः पारंपरिक सीट पर बहूरानी के चक्रव्यूह में राहुल, तो दांव पर मोदी की प्रतिष्ठा