Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

एसटीएफ का खुलासाः अपने ही विधायक अशोक चंदेल की हत्या कराना चाहता था बीजेपी नेता राजीव शुक्ला !

भाजपा नेता के घर छापेमारी करती पुलिस, विधायक अशोक चंदेल (इनसेट उपर) और भाजपा नेता राजीव शुक्ला (इनसेट नीचे)।

समरनीति न्यूज, लखनऊ : बीते दिवस हमीरपुर के बड़े भाजपा नेता राजीव शुक्ला के घर पर हुई छापेमारी के पीछे असल वजह अब खुलकर सामने आ गई है। दरअसल, असल वजह का खुलासा वाराणसी में एसटीएफ के अधिकारियों ने किया है। एसटीएफ के अधिकारियों द्वारा खुलासे के तहत बताया गया है कि बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले की सदर विधानसभा से विधायक अशोक चंदेल की हत्या की साजिश रची जा रही थी जिसमें भाजपा नेता राजीव शुक्ला मुख्य भूमिका में थे।

एसटीएफ ने सुबह ही कर लिया था अजय कुमार ‘हड्डी’ की गिरफ्तार  

इसी वजह से पहले सुबह भाजपा नेता के करीबी को एसटीएफ ने उठाया। बाद में पूछताछ के बाद भारी पुलिस बल के साथ सीओ सदर ने भाजपा नेता के घर छापेमारी करते हुए वहां से कार्बाइन और डबल बैरल बंदूक बरामद की थी। लगभग 2 घंटे घंटे चली इस छापेमारी को लेकर पुलिस अधिकारी काफी देर से कुछ बोलने को तैयार हुए थे।

भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल (बाएं) व भाजपा नेता राजीव शुक्ला (दाएं)।

50 हजार के ईनामी चंदन सोनकर ने गिरफ्तारी के बाद बताई थी साजिश  

सूत्रों की माने तो गुरुवार को वाराणसी में एसटीएफ ने दुर्दांत अपराधी विकास सिंह गोड़े के गैंग के 50 हजार के इनामी चंदन सोनकर को गिरफ्तार किया था। उसके साथ चार अन्य अपराधी भी पकड़े गए थे। इन बदमाशों ने खुलासा किया था कि भाजपा विधायक अशोक चंदेल की हत्या की साजिश रची गई है। इसके बाद एसटीएफ ने जिला मुख्यालय के रमेड़ी मोहल्ले से भाजपा नेता राजीव शुक्ला के करीबी अजय कुमार उर्फ हड्डी को गिरफ्तार किया था।

इसके बाद एसटीएफ के साथ सीओ सदर आरके उपाध्याय के नेतृत्व में भारी पुलिस बल ने राजीव शुक्ला के घर में छापा मारा था। सूत्र बताते हैं कि हमीरपुर जेल में बंद दुर्दांत अपराधी विकास सिंह चंदन गैंग का सरगना है।

 

हमीरपुर जेल तक प

हमीरपुर में भाजपा नेता राजीव शुक्ला के घर छापेमारी करने जारी पुलिस। (फाइल फोटो)

हुंच चुकी थी विधायक की हत्या की सुपारी

दरअसल, सूत्रों का कहना है कि बनारस में पकड़े गए गैंग के शातिर सदस्य चंदन और अन्य सदस्यों से पूछताछ में यह पता चला था कि अजय हड्डी ने राजीव शुक्ला के कहने पर जेल में जाकर विकास को विधायक अशोक चंदेल की हत्या की सुपारी दी थी। विकास को पेशी से भगाने के बाद विधायक अशोक चंदेल की हत्या की योजना तैयार की गई थी।

संबंधित मुख्य खबरः भाजपा नेता के घर पुलिस का छापा, कारबाईन व अवैध असलहा बरामद, गोली चलने से दहशत

इस हत्याकांड के लिए अजय सक्सेना उर्फ हड्डी ने विकास और उसके गुर्गों को हत्या के लिए असलहे व गाड़ी की व्यवस्था कराने की बात कही थी। स्वचालित कारबाइन और पिस्टल दिए जाने का आश्वासन हड्डी ने दिया था। पुलिस छापे के दौरान स्वचालित कारबाइन राजीव शुक्ला के घर से बरामद हुई है।

षड़यंत्र के तहत फंसाया गया है मुझेः राजीव शुक्ला  

भाजपा नेता राजीव शुक्ला ने का कहना है कि विधायक अशोक चंदेल ने उनके भाइयों और भतीजे की हत्या की थी। इसका मुकदमा हाईकोर्ट में चल रहा है। कहा कि 2 महीने में फैसला आना है। इसी को लेकर विधायक ने उनको फंसाने का षड़यंत्र रचा है। कहा है कि बसपा शासन में भी उन्हें विधायक ने सत्ता पक्ष का लाभ लेकर परेशान किया था।