Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

विकास दुबे केसः कानपुर के बिकरु गांव जांच को पहुंची सुप्रीम कोर्ट की टीम

Supreme court appointed team to investigate Vikas Dubey incident in Bikeru village of Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र में बिकरु गांव में विकास दुबे गैंग के हमले में मारे गए आठ पुलिस कर्मियों के मामले की जांच तेज हो गई है। आज मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश गठित आयोग के सदस्य बिकरु गांव पहुंचे। इन सदस्यों ने पहले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से पूछताछ की। इसके बाद बिकरु पहुंचकर गांव वालों से भी सवाल-जवाब किए।

आठ पुलिस कर्मियों की हत्या और एनकाउंटर का मामला

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने आठ पुलिस वालों की हत्या और कुख्यात अपराधी विकास दुबे के मुठभेड़ में मारे जाने के मामले में यूपी सरकार को सख्त हिदायत दी थी कि दोबारा ऐसा न हो।

Supreme court appointed team to investigate Vikas Dubey incident in Bikeru village of Kanpur

बताया जाता है कि इस आयोग में नामित सदस्यों में सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत जज बीएस चौहान, इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत जज शशिकांत अग्रवाल और पूर्व डीजीपी केएल गुप्ता शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः Update- सबसे बड़ी खबरः मोस्टवांटेड विकास दुबे गिरफ्तार, उज्जैन महाकाल मंदिर के बाहर से गिरफ्तारी

इस आयोग का अध्यक्ष सेवानिवृत जस्टिस चौहान को बनाया गया है। जस्टिस चौहान की अध्यक्षता में आयोग के सदस्य कानपुर सर्किट हाउस पहुंचे। वहां सदस्यों ने आईजी मोहित अग्रवाल, जिलाधिकारी डा. ब्रह्मदेव राम तिवारी और एसएसपी डा. प्रीतिंदर सिंह से पूरे मामले की जानकारी ली। इसके बाद अधिकारियों के साथ बिकरु गांव पहुंचकर गांव वालों से बात की। बिकरु में क्राइम सीन तैयार करके पूरी छानबीन की गई।

ये भी पढ़ेंः Update- Breaking News: विकास दुबे के घर से मिली AK-47, इंसास राइफल-कारतूस, 50 हजार का ईनामी शशिकांत गिरफ्तार,