Sunday, October 20सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में रेलवे अंडरब्रिज से नियम विरुद्ध निकाले जा रहे भारी वाहन, बड़ी अनहोनि की आशंका..

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर से जुड़े दुरेड़ी रोड अंडर बाइपास पर भारी वाहन चालक नियमों को ताक पर रखकर खुलेआम हादसे को दावत दे रहे हैं। ऐसे चालकों द्वारा रेलवे के चेतावनी बोर्ड की भी कोई परवाह नहीं की जा रही है। इन हालात में किसी भी दिन कोई बड़ा हादसा होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। इससे जुड़े वीडियो और तस्वीरें हमारे पाठक एवं जागरूक नागिरक रत्नेश गुप्ता की ओर से ‘समरनीति न्यूज’ samarneetinews.com को भेजी गई हैं, जिसमें दुरेड़ी बाइपास पर बने रेलवे के अंडरब्रिज से ट्रकों को खतरनाक ढंग से गुजरते हुए देखा जा सकता है। उनका कहना है कि यह वीडियो लगभग 10 दिन पुराने हैं, लेकिन वस्तु स्थिति कमोवेश आज भी वैसी ही हैं। भारी वाहन आज भी गुजर रहे हैं।

दुरैड़ी-परहरा संपर्क मार्ग पर बना रेलवे अंडर ब्रिज।

एमपी-यूपी की सीमा पर बांदा से सटा ब्रिज  

बताते हैं कि यह अंडरब्रिज मध्यप्रदेश के पहरहा गांव को यूपी (बांदा) के दुरेड़ी गांव के संपर्क मार्ग पर बना है। यह करीब 7 किमी लंबे मार्ग है। रेलवे ने इस अंडरब्रिज पर भारी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित कर रखी है। रेलवे प्रशासन की ओर से एक साइन बोर्ड भी लगाया गया है जिसपर साफ लिखा है कि इस पुल से भारी वाहनों को गुजरना पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

रेलवे अंडर ब्रिज से गुजरते ट्रक।

बड़े जोखिम से रोज गुजरते सैकड़ों ट्रक-डंफर  

इसके बावजूद वाहनों का इस अंडरब्रिज से बेरोक-टोक निकलना जारी है। हालांकि लोड ट्रकों का पुल से निकलना काफी जोखिम भरा होता है, क्योंकि अंडरब्रिज मार्ग पर गहरे गड्ढे हो गए हैं और उनमें अक्सर ट्रक फंस जाते हैं। ऐसे में जबरदस्ती उनको निकाला जाता है जो खतरनाक है। इस संबंध में रेलवे और आरपीएफ अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर के इंजीनियरिंग कालेज में छात्र ने छत से कूदकर दी जान, सुसाइड नोट में लिखी यह वजह..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *