Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

चित्रकूट के जंगल में दो बाघों में संघर्ष, एक की मौत

Two tigers clash in Chitrakoot forest, one dead

समरनीति न्यूज, चित्रकूटः जिले में रानीपुर वन्य जीव विहार से सटे हुए जंगल में दो बाघों में आमने-सामने आने पर टकराव हो गया। दोनों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। इसमें एक बाघ की मौत हो गई। हालांकि, यह क्षेत्र मध्य प्रदेश के सतना जिले में आता है। घटना की जानकारी वन विभाग की टीम को शुक्रवार की सुबह हो सकी। वन विभाग की रिपोर्ट में बाघों के बीच संघर्ष की बात कही गई है। बाघ के शरीर पर संघर्ष के दौरान चोट के निशान भी मिले हैं। बताते हैं कि अक्सर ऐसा होता है कि मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व से बाघ निकलकर मझगवां और रानीपुर वन्य जीव विहार तक आ जाते हैं। ऐसे में उनके बीच टकवार की स्थिति बन जाती है।

बाघ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बताया जाता है कि बीते एक हफ्ते से क्षेत्र में दो बाघों के होने की सूचना मिल रही थी। आज सुबह वन विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र में एक बाघ का शव मिलने की सूचना मिली। इससे विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों में खलबली सी मच गई। वन विभाग सतना के डीएफओ राजीव मिश्रा अपने सहयोगी रेंजर दीपक राज के साथ वहां पहुंच और बाघ के शव की निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बड़ी खबरः कोरोना पाॅजिटिव अनवर की चौथी रिपोर्ट समेत 32 और निगेटिव

इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इस मामले में डीएफओ श्री मिश्रा ने बताया है कि दोनों बाघों में आपसी टकराव हो गया है। इसी संघर्ष में एक की मौत हो गई है। बताया कि पोस्टमार्टम में कई जगह बाघ के शरीर में चोट के निशान आए हैं। कहा कि बाघों की सुरक्षा के लिए जरूरी प्रयास किए जा रहे हैं। इस मामले में रानीपुर वन्य जीव विहार के जीडी मिश्रा का कहना है कि वन्य जीवों की सुरक्षा के लिए की टीमें लगी हैं। वहीं दूसरे बाघ के बारे में पता कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन में प्रेमिका संग फंसा था पति, मददगार बन पत्नी ने पहले घर बुलाया, फिर किया ऐसा..