Monday, August 10सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

UP : युवक की जींस में घुसा कोबरा सांप, 7 घंटे खंभा पकड़े खड़ा रहा

UP: Cobra snake enters young man's jeans, stands holding pole for 7 hours

समरनीति न्यूज, डेस्कः जिंदगी में कुछ वाक्या ऐसे हो जाते हैं जो सुनने में काफी अटपटे और काल्पनिक से लगते हैं, लेकिन होते बिल्कुल सच हैं। इसकी हकीकत तो वहीं समझ सकते हैं जिनपर गुजरती है। ऐसा ही एक मामला यूपी के मिर्जापुर जिले में सामने आया है। जहां सोते वक्त एक युवक की जींस पेंट में कोबरा सांप घुस गया। इसके बाद जो हुआ, उसे देखने के लिए सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा हो गई। पुलिस भी स्थिति संभालती रही। स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंच गई। एंबुलेंस भी मंगा ली गई। करीब 8 घंटे बाद सपेरों ने मशक्त करके सांप को युवक की पेंट से बाहर निकाला। 7 घंटे तक युवक खंभा पकड़ कर खड़ा रहा। गनीमत रही कि सांप ने उसे काटा नहीं और उसकी जान बच गई। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं युवक ने कहा कि उसने बीते 7-8 घंटे बेहद डर के बीच गुजारे हैं।

पुलिस, सैकड़ों की भीड़ के बीच सपेरों ने बचाई जान

दरअसल, यह पूरा मामला मिर्जापुर जिले का है। बताते हैं कि वह जमालपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में सौभाग्य योजना के तहत काम चल रहा है। इसमें लगे मजदूर प्राथमिक विद्यालय में ठहरे हुए हैं। इन्हीं एक प्रयागराज का रहने वाला मजदूर लवलेश भी था। बीती रात करीब 12 बजे लवलेश अपनी पेंट में कुछ आहट सी हुई। जबतक वह कुछ समझता कोबरा सांप उसकी पेंट में पूरी तरह घुस चुका था। रात के करीब 12 बज रहे थे। बाकी साथी गहरी नींद में सो रहे थे। वहीं लवलेश डर के मारे बुरी तरह कांपने लगा।

युवक ने दिखाई समझदारी, रातभर अकेले खड़ा रहा

हालांकि, युवक ने इतनी समझदारी से काम लिया कि वहां से हटकर मकान के पिलर को पकड़कर खड़ा हो गया। पिलर के खंभे को पकड़े युवक रातभार खड़ा रहा। सुबह होने पर उसके साथी मजदूर जागे तो उसने कुछ शब्दों और कुछ इशारों से उनको पूरी बात बताई। साथियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। इसके बाद सपेरों को बुलवाया गया। देखते ही देखते इलाके में खबर फैल गई।

ये भी पढ़ेंः अजीबो-गरीबः डाक्टरों ने महिला के पेट से निकाले डेढ़ किलो आभूषण-सिक्के और अन्य सामान

पूरा घटनाक्रम देखने के लिए मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया। मौके पर चिकित्सक भी एंबुलेंस लेकर पहुंचे। किसी तरह सपेरों ने जींस को धीरे-धीरे काटकर अलग किया। फिर कोबरा को बड़ी ही सावधानी से बाहर निकालकर पकड़ लिया। तब कहीं जाकर युवक की जान बच सकी। युवक का कहना है कि वह बता नहीं सकता कि उसपर क्या बीती है। उसने कहा कि उसकी जान बच गई, बड़ी बात है।

ये भी पढ़ेंः PPE किट्स पहनकर चोरी करने लगे चोर, सर्राफा की दुकान से लाखों का सोना ले भागे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *