Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में महिला कालेज तो कमासिन में ब्लाक तक हरियाली की शुरुआत

Women's college in Banda and greenery till block in Kamasin

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में रविवार को पौधरोपण के लिए जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। जिला मुख्यालय पर राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्राचार्य डाक्टर दीपाली गुप्ता एवं नोडल अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना सबीहा रहमानी की देख-रेख में पौधरोपण हुआ। इस मौके पर ज्योति मिश्रा, डा. जेपी सिंह, विभागाध्यक्ष इतिहास की उपस्थिति में वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न हुआ। स्टाफ की ओर से छात्राओं को पौधरोपण के लिए पौधे दान में दिए गए। इस मौके पर छात्राएं भी मौजूद रहीं। उधर, कमासिन ब्लाक में आज सवा दो लाख पौधे रोपित करने के लक्ष्य की शुरुआत हुई।

पौधरोपण के महा अभियान के तहत शुरुआत

प्रदेश में वृक्षारोपण के महाअभियान के तहत कमासिन क्षेत्र की 55 ग्राम पंचायतों में सवा दो लाख पौधे रोपित किए जाएंगे। इसके अलावा परिषदीय विद्यालय कालेजों महाविद्यालय वन विभाग द्वारा भी लगभग डेढ़ लाख पौधे लगाए जाएंगे।

Women's college in Banda and greenery till block in Kamasin

अकेले कमासिन ब्लॉक में पौने चार लाख पौधे लगाकर धरती को हरा-भरा बनाया जाएगा। खंड विकास अधिकारी अमरनाथ पांडे ने सभी ग्राम पंचायत सचिव व प्रधानों को वृक्षों को बचाने का संकल्प दिलाया।

पौधरोपण से ज्यादा सुरक्षा का दायित्व भी

साथ ही देखभाल की व्यवस्था का भी जिम्मा सौंपा। हालांकि, पौधरोपण के साथ ही उनकी सुरक्षा भी बड़ी बात है, क्योंकि पौधरोपण तो हर साल होता है, लेकिन देख-रेख के अभाव में सभी पेड़ ध्वस्त होकर गायब हो जाते हैं। बताते हैं कि कमासिन ब्लाक में बीते वर्ष सभी ग्राम पंचायतों में 110000 पौधे लगाए गए थे, लेकिन शायद ही कोई जीवित हो। अकेले ग्राम पंचायत कमासिन के बाबूपुरवा में 2000, स्टेडियम में 1000 तथा गौशाला में भी 1000 पौधे लगाए गए थे। अब उनका कुछ पता नहीं है। इस मौके पर सचिव प्रभाकर पटेल भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में संयुक्त विकास आयुक्त ने पौधरोपण का शुभारंभ किया

ये भी पढ़ेंः BIG News : अपडेट- बांदा में युवा व्यापारी को कोरोना, पूरा इलाका सील, 38 हुई संख्या