Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरः घाटमपुर पॅावर प्लांट में साथी की मौत पर मजदूरों का हंगामा, पुलिस-पीएसी मौके पर..

Workers' uproar after death of fellow at Ghatampur power plant in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः जिले के घाटमपुर में स्थित पॅावर प्लांट में हादसे के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई थी। इस मामले में मंगलवार सुबह मजदूरों ने प्लांट में हंगामा किया। सभी मजदूर काम रुकवाने के साथ ही मृतक साथी के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं। उधर, मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई है। बताया जाता है कि प्लांट के अधिकारी मजदूरों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। मौके पर भारी भीड़ जुटी हुई है। फिलहाल प्लांट का काम बंद है।

Workers' uproar after death of fellow at Ghatampur power plant in Kanpur

सोमवार को हुई थी मजदूर की मौत

बताया जाता है कि घाटमपुर तहसील के यमुना तटवर्ती गांवों में बन रहे बड़ी क्षमता वाले पावर प्लांट में सोमवार को लोहे की प्लेट के नीचे दबकर मजदूरी की मौत हो गई थी। आज मंगलवार सुबह साथी मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया। मजदूरों की मांग है कि पोस्टमार्टम के बाद शव को प्लांट में लाया जाए और मृतक के परिवार को 40 लाख का मुआवजा दिया जाए। प्लांट का निर्माण कार्य मजदूरों ने रुकवा दिया है। वहीं सूचना पर पुलिस के साथ पीएसी भी वहां पहुंची है। मजदूरों को समझाकर शांत किया गया।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में सेक्स रैकेट का खुलासा, ग्राहक-काल गर्ल्स समेत 9 गिरफ्तार

बताते चलें कि पावर प्लांट में काम कर रही कंपनी में बिहार के रोहतास जिले के गांव रेडिया थाना तिलौधू के रहने वाले रामचन्द्र यादव (45) की सोमवार को मौत हो गई थी।

हमीरपुर से हैलट में किया था रेफर

रामचंद्र साथियों के साथ एक ट्रेलर में लोहे की प्लेटें चढ़ा रहा था। इसी दौरान एक प्लेट रामचंद्र के उपर गिर गई। गंभीर हालत में उसे हमीरपुर जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां से उसे हैलट रेफर कर दिया गया था। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। आज मजदूरों का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद शव को प्लांट में लाया जाए। साथ ही मृतक के परिजनों को 40 लाख मुआवजा दिया जाए। सजेती थानाध्यक्ष राकेश मौर्य पुलिस व पीएसी के साथ मौके पर डटे हैं।

ये भी पढ़ेंः झांसी में बड़ा हादसाः दीवार गिरने से 5 मजदूरों की मौत, CM योगी ने जताया दुख