Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

ढाई साल की योगी सरकार के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार कल, 12 नए चेहरे होंगे शामिल, 5 पुराने मंत्रियों का इस्तीफा

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी की ढाई साल की योगी सरकार का अबतक का पहला मंत्रिमंडल विस्तार कल यानी बुधवार 21 अगस्त को होगा। इस दौरान करीब 12 नए चेहरे मंत्रीमंडल में शामिल होंगे। साथ ही 3 से 4 मंत्री ऐसे भी हैं जिनका कद बढ़ाते हुए उनको कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। नए मंत्रियों को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल राजभवन में बुधवार को  शपथ दिलवाएंगी। बताया जाता है कि यही मंत्रिमंडल विस्तार पहले 19 अगस्त सोमवार को होना प्रस्तावित था , लेकिन किन्हीं कारणों से इसे अगली तारीख तक स्थगित कर दिया गया था। अब यह विस्तार बुधवार को हो रहा है।

मंत्रिमंडल में ये नए चेहरे होंगे शामिल  

बताते चलें कि बुधवार को राजधानी में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में कई नए चेहरे भी शामिल होंगे। इनमें देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह का भी नाम है। उनके अलावा, अशोक कटारिया, रमाशंकर पटेल, उदयभान सिंह, मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, चंद्रिका उपाध्याय, विद्यासागर सोनकर अशोक कटारिया तथा जीएस धर्मेश मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए चेहरे होंगे। बताया जाता है कि बाकी संभावित चेहरों में मुजफ्फरनगर के विधायक कपिल देव अग्रवाल, बुलंदशहर से विधायक अनिल शर्मा का नाम भी लगभग तय है।

अबतक पांच मंत्री दे चुके हैं इस्तीफा  

यूपी सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार से ठीक एक दिन पहले यूपी की योगी सरकार के दो बजट पेश करने वाले वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि बरेली की कैंट विधानसभा से वह लगातार 25 वर्षों से विधायक बनते आ रहे हैं। 76 वर्षीय अग्रवाल ने इस्तीफा देने का कारण अपनी बढ़ती उम्र को बताया है। हालांकि वित्त मंत्री के इस्तीफे से सरकार में हड़कंप सा मच गया है। इसी कड़ी में मंत्री चेतन चौहान, मुकुट बिहारी वर्मा, स्वाति सिंह और अनुपमा जायसवाल भी इस्तीफा दे चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः एक आईएएस समेत 28 पीसीएस अफसरों के तबादले, चार आईएएस संयुक्त सचिव के लिए नामित