Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

हजारों किसानों ने भरी अलग बुंदेलखंड के लिए हुंकार..

बांदा रेलवे स्टेशन पर अलग बुंदेलखंड राज्य के मुद्दे को लेकर धरना देते किसान।

समरनीति न्यूज, बांदाः आज यहां शहर के जहीर क्लब मैदान में बुंदेलखंड किसान यूनियन (अराज.) कै बैनर तले हजारों किसानों ने धरना-प्रदर्शन किया। किसानों की मांग थी कि बुंदेलखंड को अलग राज्य का दर्जा दिया जाए।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः लूट ली गरीब से मजदूरी-कर्जे की रकम, वो सदमे में दुनिया छोड़ गया…

किसान नेताओं का कहना था कि सरकार कहीं न कहीं बुंदेलखंड की उपेक्षा कर रही है। बुंदेलखंड के लोग गरीबी, बीमारी, देवीये आपदा से जूझ रहे हैं। किसानों ने कि अलग बुंदेलखंड राज्य बनाए जाने तक इस इलाके का विकास किसी भी कीमत पर संभव नहीं है।

बांदा रेलवे स्टेशन पर अलग बुंदेलखंड राज्य के मुद्दे को लेकर ट्रेन रोककर खड़े किसान।

शासन बुंदेलखंड के विकास की दिशा में कोई कारगर कदम नहीं उठा रहा है। किसान नेताओं ने धरने के बाद रेलवे स्टेशन पहुंचकर माल गाड़ी को भी रोका। वहां स्टेशन पर भी किसानों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः प्रधान और सचिव खा गए गांव वालों के हिस्से का 11.81 लाख, अब भुगतेंगे सजा  

बताया जाता है कि इस दौरान पुलिस से किसानों की हल्की धक्का-मुक्की भी हुई। हांलाकि बाद में हालात जल्द ही सामान्य हो गए। ट्रेन यातायात भी शुरू हो गया। किसानों ने कहा कि वे बुंदेलखंड के लिए मांगें उठाते रहेंगे। इस धरना-प्रदर्शन में चित्रकूट, महोबा, हमीरपुर और झांसी से लेकर उरई, ललितपुर तक के किसानों ने हिस्सा लिया। बाद में ये किसान ट्रेन से वापस लौट गए।