Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

अपडेटः CM योगी ने शहीदों को पुष्पचक्र चढ़ाकर दी श्रद्धांजलि, आश्रितों को 1-1 करोड़ सहायता, कहा-व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

CM Yogi paid tribute to martyrs, said martyrdom will not go in vain

समरनीति न्यूज, कानपुरः जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव में हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हमले में शहीद हुए आठ पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने कानपुर के अस्पताल में भर्ती घायल पुलिस कर्मियों से मुलाकात की। सभी आठ पुलिस कर्मियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम करीब 4 बजे पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी। उन्होंने पुष्पचक्र अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। साथ ही शहीदों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री के तेवर सख्त देख, अधिकारी भी जुटे

सीएम योगी ने कहा कि शहीदों के परिजनों को 1-1 करोड़ की सहायता तथा प्रत्येक के परिवार को पेंशन तथा एक-एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। सीएम योगी ने कहा कि इस शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। बताते हैं कि सीएम योगी ने डीजीपी समेत अन्य अधिकारियों को अपराधी की गिरफ्तारी के लिए तैनात कर दिया है।

CM Yogi paid tribute to martyrs, said martyrdom will not go in vain

मुख्यमंत्री योगी ने साफ कर दिया है कि जबतक मुख्य अपराधी विकास दुबे गिरफ्तार नहीं हो जाता या मारा नहीं जाता, तबतक अधिकारियों को कानपुर में ही रहना होगा। इससे पहले डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

CM Yogi reaches Kanpur in 8 martyred police case, meets injured

बताते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इस दौरान घायल जवानों से मिलते हुए मुख्यमंत्री योगी ने उनके साहस की प्रशंसा की और हौंसला भी बढ़ाया।

संबंधित मुख्य खबर पढ़ेंः कानपुर में पुलिस टीम पर हमला, 1 सीओ, 3 दरोगा समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे। सीएम योगी साफतौर पर कहा है कि पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी तभी कानपुर से लौटेंगे, जबतक अपराधी विकास दुबे को पकड़ नहीं लेते, या फिर उसे मुठभेड़ में मार नहीं गिराते।

CM Yogi paid tribute to martyrs, said martyrdom will not go in vain

कहा कि उच्चाधिकारी घटनास्थल पर ही कैंप करेंगे। उधर, सीएम योगी के सख्त तेवरों को देखते हुए पुलिस अधिकारी काफी गंभीरता से बदमाशों की धर-पकड़ में जुटे हैं। एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार भी मौके पर हैं। खुद डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी चौबेपुर के बिकरु गांव पहुंचे।

संबंधित खबर पढ़ेंः बांदा के बेटे सीओ देवेंद्र मिश्रा कानपुर में बदमाशों से मुठभेड़ में शहीद