Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में प्रशासन ने सील किया केसीएनआईटी (KCNIT) का पेट्रोलपंप, बिना नक्शा पास कराए..

administration sealed KCNIT petrol pump without passing map in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः बांदा जिले से प्रशासनिक कार्रवाई की एक बड़ी खबर सामने आई है। एक दिन पहले ही आयुक्त गौरव दयाल के निर्देशन में विकास प्राधिकरण की बैठक हुई थी। इसके चंद घंटों बाद ही जिला प्रशासन ने शहर से सटे इलाके में एक बिना नक्शे के चल रहा पेट्रोलपंप पकड़ा लिया। इतना नहीं तमाम सिफारिशों, राजनीतिक दबाव के बावजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने अपने कर्तव्य का निर्वहन किया और पेट्रोल पंप को सील कर दिया।

Lockdown: Banda City Magistrate appeals on Ramadan read Namaz from homes

अधिकारी बोले, प्राधिकरण से नक्शा पास नहीं

इसके बाद उसे पुलिस की सिपुर्दगी में दे दिया गया है। यह सख्त कार्रवाई जिले के तेज तर्रार अधिकारी बांदा विकास प्राधिकरण के सचिव एवं सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह के निर्देशन में की गई।

administration sealed KCNIT petrol pump without passing map in Banda

विकास प्राधिकरण के सचिव की जांच में खुलासा

श्री सिंह ने बताया कि यह पेट्रोल पंप प्राधिकरण से बिना नक्शा पास कराए चलाया जा रहा था जो कि गैरकानूनी काम है। पेट्रोल पंप बीना निगम पत्नी अरुण निगम के नाम से है। बताते हैं कि इस पेट्रोल पंप को केसीएनआईटी पेट्रोल नाम से शहर में जाना जाता है।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउन तोड़ने पर बांदा के बाल रोग विशेषज्ञ डाक्टर नरेंद्र गुप्ता गिरफ्तार, डीएम का तगड़ा एक्शन

बताया जाता है कि प्राधिकरण के सहायक अभियंता मो नसीम, अवर अभियंतागण रवींद्र प्रकाश गुप्ता, शैलेंद्र कुमार, एसबी त्रिपाठी, डीके मित्तल, एमयू खान, अनिल गंगवार पुलिस फोर्स के साथ केसीएनआईटी कालेज के पेट्रोल पंप की जांच को पहुंचे।

administration sealed KCNIT petrol pump without passing map in Banda

सिफारिशें करने वालों को सुननी पड़ी ना

अधिकारियों का कहना है इस दौरान बड़ा चौंकाने वाला खुलासा हुआ। यह पेट्रोल पंप बिना विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराए चलाया जा रहा था जो कि खुद में बेहद गंभीर मामला है। बताते हैं कि पेट्रोल पंप पर प्रशासनिक कार्रवाई की खबर फैलते ही कई नामी-गिरामी लोग सिफारिशें करने लगे। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी अपने काम से बिल्कुल नहीं ठगमगाए। बिना परवाह किए अधिकारियों ने पेट्रोल पंप को सील कर दिया।

administration sealed KCNIT petrol pump without passing map in Banda

साथ ही यह साफ कर दिया कि कानून सभी के लिए बराबर है। विकास प्राधिकरण के सचिव सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में कुछ और भी पेट्रोल पंपों की भी जांच की जाएगी। इस कार्रवाई के साथ ही यह सवाल भी खड़े हो गए हैं कि अब तक इतनी बड़ी जालसाजी कैसे चलती रही। क्या पूर्व के अधिकारियों की बिना जानकारी के यह पेट्रोल पंप बिना नक्शे के बना और चलता भी रहा।

ये भी पढ़ेंः बड़ी कार्रवाईः नोएडा के SSP वैभव कृष्ण सस्पैंड, बांदा-सुल्तानपुर समेत 5 जिलों के एसपी हटे, जांच शुरू

ये भी पढ़ेंः बांदा से बड़ी खबरः कमिश्नर का फालोअर कोरोना पाॅजिटिव, आयुक्त की भी होगी जांच