Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा अधिवक्ता संघ ने उठाई मांगें, लोक अभियोजकों के पदों पर हों नियुक्तियां

प्रशासनिक न्यायमूर्ति व जिला जज के साथ बार एसोसिएशन अध्यक्ष।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुबीर सिंह के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने रविवार को हाईकोर्ट की प्रशासनिक न्याममूर्ति को ज्ञापन सौंपा। न्यायालयों में कार्यरत न्याय मित्रों का कई वर्षों से मानदेय शासन द्वारा न दिए जाने का मुद्दा भी उठाया गया। लोक अभियोजकों के रिक्त पदों पर नियुक्तियां किए जाने की मांग अधिवक्ता संघ ने रखी।

प्रशासनिक न्यायमूर्ति को दिया ज्ञापन 

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि तकरीबन एक वर्ष से जिले के न्यायालयों में राज्य की ओर से पैरवी करने वाले लोक अभियोजकों के पद रिक्त चल रहे हैं। जिला लोक अभियोजक का भी पद रिक्त है। इसके चलते विभिन्न नयायालयों में अभियोजन पक्ष को साक्ष्य प्रस्तुत करने में भी कठिनाई होती है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बूचड़खानों के बाहर हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन, दुकानदारों ने किया चौकी का घेराव, पुलिस का फ्लैग मार्च

बताया गया कि वर्तमान में जिले के कुल 9 न्यायालयों में केवल दो सहायक लोक अभियोजक नियुक्त हैं। इस मौके पर अधिवक्ता संघ अध्यक्ष सुबीर सिंह गौर, उपाध्यक्ष उमाशंकर पाल, महासचिव जयकरण वर्मा, जगदीश सिंह, रामस्वरूप सिंह, शंकर सिंह गौतम, जागेश्वर यादव, अशोक पाठक, राकेश सिन्हा, रजनीश मोहन, कालका प्रसाद गुप्ता, शिवपूजन पटेल, सुरेंद्र मिश्र आदि मौजूद रहे।

अधिवक्तागण।

ये हैं अधिवक्ताओं की प्रमुख मांगें

– न्याय मित्र अधिवक्ताओं का कई वर्षों से शेष मानदेय दिलाया जाए।
– लोक अभियोजकों, जिला लोक अभियोजक के पदों पर नियुक्ति की जाए।
– प्रत्येक अधिवक्ता को शस्त्र लाइसेंस उपलब्ध कराया जाए।
– 60 वर्ष के अधिवक्ताओं को वृद्धावस्था पेंशन दिलाए जाए।
– जनपद के न्यायालयों में एयरकंडीशनर की व्यवस्था कराई जाए।

ये भी पढ़ेंः बांदा के कांग्रेसियों ने दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि