Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

ओजोनपरत को सुरक्षित बनाने की बात ध्यान में रखकर करें हर काम – कुलपति

ओजोनपरत दिवस के मौके पर पर्यावरण की महत्ता बताते सलोगन हाथ में लिए कृषि विश्वविद्यालय के छात्र व शिक्षक।

समरनीति न्यूज, बांदाः विश्व में पर्यावरण ही है जो सभी जीव-जंतुओं और वनस्पतियों को इस ब्रह्रामांड में जीवन दे रहा है और सभी स्वस्थ भी रख रहा है। इसलिए हम सभी का यह पहला दायित्व बनता है कि सभी मिलकर पर्यावरण को बचाएं और इस दिशा में बेहतर प्रयासों के साथ कारगर पहल भी करें। ये बातें आज यहां कृषि विश्वविद्यालय बांदा में विश्व ओजोन दिवस के मौके पर पौधरोपण के दौरान कुलपति डा. एसएल गोस्वामी ने कहीं।

ओजोनपरत दिवस के मौके पर पौधरोपण करते कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एसएल गोस्वामी

बांदा कृषि विश्वविद्यालय में ओजोनपरत दिवस पर पौधरोपण 

उन्होंने कहा कि वायुमंडल में पृथ्वी से कुछ किमी दूरी पर स्थित ओजोन परत प्रदूषण और मानव द्वारा किए जा रहे पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले कार्यों के चलते कमजोर हो गई है। उन्होंने कहा कि इसको भारी क्षति पहुंची है।

ये भी पढ़ेंः आने वाली पीढ़ियों को भी जीवन देंगे आज रोपित पौधे- सुभाषिनी अली 

यह ओजोन परत मानव और जीव-जंतुओं को सूर्य की किरणों के हानिकारण प्रभाव से बचाती है। मीडिया प्रभारी बीके गुप्ता ने बताया कि वहीं इस मौके पर बड़ी संख्या में पौधरोपण किया गया है। बताया है कि छात्र-छात्राओं ने पौधरोपण में बड़े ही उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ेंः ..और डिप्रेशन को कहें गुडबाय

सह अधिष्ठाता डा संजीव कुमार के निर्देशन में पूरा कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम को कौशल कुमार ने संचालित किया। इस दौरान विश्वविद्यालय परिसर में छात्रोँ द्वारा 160 पौधे लगाए गए।

ओजोनपरत दिवस के मौके पर पर्यावरण की महत्ता बताते सलोगन हाथ में लिए कृषि विश्वविद्यालय के छात्र व शिक्षक।

इनमें जामुन, कदम, शीशम, सफेद सिरिस व नीम के पेड़ शामिल रहे। इस दौरान डा. भालेंद्र राजपूत, डा. अरविंद गुप्ता, डा. दिनेश गुप्ता, डा. महेश्वरी, डा. पूनम तथा नासिर अहमद आदि मौजूद रहे।