Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

UP : सब हैरान- महिला ने विचित्र बच्चा जन्मा, 70 प्रतिशत शरीर बालों से ढका, पढ़िए ! चौंकाने वाली पूरी खबर..

All surprised : woman gave birth to strange child, 70 percent of body covered with hair in Hardoi, this is disease

समरनीति न्यूज, कानपुर : एक महिला ने विचित्र बच्चा जन्मा है। बच्चे को देखकर परिवार के लोगों से लेकर डाक्टर तक सभी हैरान रह गए। दरअसल, बच्चे के शरीर का 70 प्रतिशत हिस्सा बालों से ढका है। डॉक्टरों की टीम ने इस बच्चे की जांच की, तो पता चला कि जाएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नीवस नाम की बीमारी से ग्रसित है। अब इस विचित्र दिखने वाले बच्चे को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य गारंटी कार्यक्रम (आरबीएसएके) के तहत इलाज के लिए राजधानी लखनऊ भेजे जाने की तैयारी है। मामला हरदोई जिले से जुड़ा है।

जच्चा व बच्चा दोनों ही स्वस्थ

जानकारी के अनुसार बावन स्वास्थ्य केंद्र पर एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। सीएससी अधीक्षक डॉ. पंकज मिश्रा का कहना है कि मंगलवार को एक महिला प्रसव के लिए भर्ती किया गया था।

All surprised : woman gave birth to strange child, 70 percent of body covered with hair in Hardoi, this is disease

सीएचसी पर उनकी नॉर्मल डिलीवरी हुई। सब कुछ ठीक था, लेकिन पैरामेडिकल स्टॉफ और परिजनों ने बच्चे कि पीठ से लेकर 70 फीसदी हिस्से पर बाल ही बाल देखे।

इलाज को भेजा जाएगा लखनऊ

इससे सभी अचंभित रह गए। सीएचसी अधीक्षक ने बच्चे की जांच की। उन्होंने कहा कि बच्चा जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नीवस नाम की बीमारी से ग्रसित है। यह बीमारी जन्माधर मस्सा के रूप में एक बड़ा दाग होता है। उन्होंने कहा कि अपनी 22 साल की नौकरी में उन्होंने पहली बार ऐसा देखा है। अधीक्षक का कहना है कि जज्जा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। उधर, विचित्र दिखने वाले बच्चे के जन्म की बात पूरे क्षेत्र में फैल गई। कई लोग बच्चे को देखने भी पहुंचे।

ये भी पढ़ें : UP : एक्सप्रेस वे पर महिला से गैंगरेप, पुलिस ने ऐसे पकड़े तीनों आरोपी.. 

ये भी पढ़ें : UP : अप्रैल या मई में निकाय चुनाव ! OBC आरक्षण लागू करने में लग जाएगा समय  

UP : ईनामी सेक्स रैकेट संचालिका का आत्मसमर्पण, 25 हजार था ईनाम