Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

Atal Bihari Vajpai Jayanti: PM मोदी ने जारी की नौ करोड़ से ज्यादा किसानों को धनराशि

Atal Bihari Vajpai Jayanti : PM Modi released funds to more than 9 crore farmers

समरनीति न्यूज, लखनऊ : आज शुक्रवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने किसान सम्मान निधि से मिलने वाली वित्तीय लाभ की किस्त किसानों के खातों के लिए जारी कर दी। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक बटन दबाया। इसके साथ ही 9 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं के बैंक खातों में 18 हजार करोड़ रुपए पहुंचा दिए गए।

प्रधानमंत्री ने किसानों को किया संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी के 6 राज्यों में किसानों के साथ संवाद भी किया। किसानों ने प्रधानमंत्री की बातों को बड़े ध्यान से सुना। यूपी में बुंदेलखंड समेत सभी जिलों में 2500 से ज्यादा जगहों पर किसानों के लिए प्रधानमंत्री को सुनने की व्यवस्था की गई थी।

ये भी पढ़ें : CM योगी बोले, कुंभ से पहले हरिद्वार में श्रद्धालुओं के लिए बनेगा ‘भागीरथी अतिथि गृह’

एलईडी लगाई गई। खुद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह उन्नाव में मौजूद रहे। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ में रहे। कानपुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, रायबरेली में डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा तथा अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कानून मंत्री बृजेश पाठक अंबेडकर नगर में रहे। इसके अलावा बाकी सभी जिलों में भी मंत्री और सांसद विधायक किसानों के साथ मौजूद रहे। सभी ने प्रधानमंत्री को बड़े ही ध्यान से सुना।

ये भी पढ़ें : PM Modi जन्मदिन सप्ताह : प्रदेश अध्यक्ष स्वंतत्रदेव सिंह ने कहा-पीएम मोदी तपस्वी