Wednesday, August 4सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

बांदा DM आनंद सिंह का पत्नी सीमा सिंह के साथ Yoga@home, पढ़िए ! पूरी खबर..

Banda DM Anand Singh and wife said, Yoga is a priceless gift of Indian ancient tradition, definitely do it..

समरनीति न्यूज, बांदा : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर बांदा के जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह ने be with yoga, be at home तथा yoga@home की थीम को ध्यान में रखते हुए अपने आवास पर ही योग किया। इस दौरान उनकी धर्म पत्नी श्री मति सीमा सिंह ने भी उनका पूरा साथ दिया। डीएम दंपती ने लोगों को योग के लिए न सिर्फ प्रेरित किया, बल्कि इसकी विशेषताएं बताते हुए दिनचर्या का हिस्सा बनाने की अपील भी की। दरअसल, आज मौका था 7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का। डीएम दंपती अपने कैंप आवास पर योग करते हुए आम जनमानस को योगा के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे। दोनों ने लोगों से अपील की, कि योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं।

योग शारीरिक-मानसिक एकता का प्रतीक

उन्होंने कहा कि योग भारत की प्राचीन परंपरा का एक अमूल्य उपहार है। यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक तथा ‘मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य स्थापित करता है। साथ ही हमारी बदलती जीवन शैली में नई चेतना और सकारात्मकता प्रदान करता है।

Banda DM Anand Singh and wife said, Yoga is a priceless gift of Indian ancient tradition, definitely do it..

कोरोना संकट काल में कवच की तरह योग

किसी भी कीमत पर इसकी अनदेखी न करें। खासकर कोरोना संकट काल में योग सभी के लिए एक सुरक्षा कवच है, जो हम सभी को शारीरिक व आंतरिक रूप से स्वस्थ रखता है। जिलाधिकारी श्री सिंह व उनकी पत्नी ने जिले के लोगों से अपील की है कि स्वस्थ्य जीवन के लिए निरंतर योगाभ्यास को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करें। ऐसा करके हम स्वस्थ रहते हुए, अपनी आने वाली पीढ़ी को भी स्वस्थ जीवन के लिए प्रेरणा दे सकेंगे।

ये भी पढ़ें : Yoga_Day : बांदा DM आनंद सिंह की ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ पर जनता से यह खास अपील..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *