Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा की सबसे बड़ी खबरः डीआईजी का ड्राईवर कोरोना पाॅजिटिव, DIG क्वारंटाइन, 1 महिला भी संक्रमित

Banda's biggest news: Banda DIG's driver Corona positive, DIG also home quarantine

समरनीति न्यूज, बांदाः आज यहां गुरुवार को चित्रकूटधाम मंडल से एक बड़ी खबर सामने आई है। बांदा के डीआईजी दीपक कुमार के ड्राईवर जांच में कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के साथ ही पुलिस विभाग की टीमों ने डीआईजी आवास के सामने वाले रास्ते को बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया है। आम लोगों की आवाजाही के लिए रूट डाइवर्जन कर दिया गया है। वहीं सीएमओ डा. संतोष मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि चालक का सैंपुल अब पुष्टि के लिए झांसी भेजा जा रहा है। उधर, बताते हैं कि डीआईजी दीपक कुमार होम क्वारंटाइन हो गए हैं।

डीआईजी आवास के सामने बैरिकेडिंग, रूट डाईवर्जन किया

बताया जाता है कि जिला अस्पताल में लगी ट्रू नेट मशीन के जरिए बांदा के डीआईजी के सरकारी चालक का कोरोना टेस्ट किया गया। इसमें उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। इससे डीआईजी आवास में तैनात पुलिस कर्मियों में भी खलबली मच गई। स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में पूरे इलाके को बैरिकेडिंग लगाकर सील कर सील कर दिया। इसके बाद दूसरे एहतियातत कदम उठाए गए।

ट्रू नेट मशीन से जांच, दोबारा पुष्टि को झांसी जाएगा सैंपुल

झांसी सैंपुल भेजकर दोबारा पुष्टि की जाएगी। इस डबल चेकअप के बाद पूरी तरह पुष्टि हो जाएगी कि डीआईजी के चालक को कोरोना है। उन्होंने कहा कि झांसी से रिपोर्ट आते ही डीआईजी कैंप कार्यालय को सील करके वहां सेनेटाइजेशन कराया जाएगा। साथ ही समस्त स्टाफ को क्वारंटाइन किया जाएगा। सीएमएस एसएन मिश्रा ने कहा कि फिलहाल एहतियात के तौर पर बैरिकेडिंग की गई है। लोगों को उधर से रूट बदलकर निकाला जा रहा है। झांसी रिपोर्ट आने के बाद पूरी तरह सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

एक और महिला बिसंडा क्षेत्र में कोरोना पाॅजिटिव मिली

उधर, बांदा में बिसंडा क्षेत्र में एक 30 साल की महिला कोरोना पाॅजिटिव मिली है। बताते हैं कि इन महिला के 70 वर्षीय ससुर चार दिन पहले कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे। अब महिला की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। महिला बिसंडा थाना क्षेत्र के बाघा गांव की रहने वाली हैं। इसके साथ ही जिले में कुल कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 36 पहुंच गई है। इनमें से 23 ठीक हो चुके हैं और 21 एक्टिव केस हैं। 13 प्रवासी लोग हैं जो हाल ही में बाहर से लौटे हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा से बड़ी खबरः कमिश्नर का फालोअर कोरोना पाॅजिटिव, आयुक्त की भी होगी जांच

ये भी पढ़ेंः Covid-19: बांदा मेडिकल कालेज की महिला डाक्टर, चिकित्सक पति समेत कोरोना पाॅजिटिव, कानपुर में है घर