Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा की बेटी शिप्रा CISF में पुलिस पदक से सम्मानित

Banda's daughter Shipra awarded Police Medal at CISF

समरनीति न्यूज, बांदा : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में अपनी सेवाएं दे रही बांदा की बेटी शिप्रा श्रीवास्तव ने परिवार के साथ-साथ पूरे बुंदेलखंड गौरव बढ़ाया है। दरअसल, सीआईएसएफ में उनको पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर उनको पदक सौंपा गया। इस सम्मान को पाकर उनके परिवार समेत आसपास के लोगों में खुशी का माहौल है। आसपास के लोग बेटी के परिवार को बधाईयां दे रहे हैं। परिवार के लोग भी बेटी की इस उपलब्धि पर काफी खुशी हैं।

शहर के कटरा मोहल्ले की रहने वाली हैं शिप्रा श्रीवास्तव

दरअसल, शिप्रा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी सीआईएसएफ में महानिरीक्षक हैं। वह इस वक्त पश्चिमी खंड मुख्यालय नवी मुंबई में तैनात हैं। शिप्रा बांदा के कटरा मोहल्ले की रहने वाली हैं।

Banda's daughter Shipra awarded Police Medal at CISF

बांदा के कोषागार कार्यालय में एकाउंटेंट पद पर तैनात उनके भाई लोकेश श्रीवास्तव ने बताया है कि शिप्रा शुरू से ही मेधावी रही हैं। उन्होंने 10वीं और 12वीं की पढ़ाई राजकीय बालिका इंटर कालेज (बांदा) से पूरी की।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी अपर्णा सितारा बन चमकी, एचजेएस (HJS) पास कर बनीं जज 

इसके बाद स्नातक इलाहाबाद विश्वविद्यालय और परास्नातक जेएन डिग्री कॉलेज से किया।

मेधावी रही शिप्रा राज्यपाल से हो चुकी सम्मानित

बताया कि 10वीं में प्रदेश में 9वीं रैंक और परास्नातक में बुंदेलखंड टॉप करने पर तत्कालीन राज्यपाल ने उन्हें सम्मानित भी किया था। वर्ष 2000 में यूपीएससी के जरिए सीआईएसएफ असिस्टेंट कमांडेंट पद पर चयनित हुईं। पीसीएस में भी चयन हुआ था लेकिन शिप्रा ने सीआईएसएफ को प्राथमिकता देकर ज्वाइन किया। अब उनको पदक मिलने पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी अंकिता सिंह ने जिले का नाम रोशन किया