Monday, April 12सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

बड़ी खबर : 8 मई से होंगी यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं, संशोधित कार्यक्रम घोषित

Big news : UP board's 10th and 12th examinations to be announced from May 8, revised schedule announced
सांकेतिक फोटो।

आशा सिंह, (विशेष संवाददाता) लखनऊ : यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का संसोधित कार्यक्रम घोषित हो गया है। यूपी के पंचायत चुनाव 2021 के चलते यूपी बोर्ड की परीक्षा का कार्यक्रम बदला गया है। पहले यही परीक्षाएं 24 अप्रैल से प्रस्तावित थीं। अब इन परीक्षाओं का संसोधित कार्यक्रम घोषित किया गया है। ये परीक्षाएं 8 मई से शुरू होंगी। परीक्षाओं की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। दरअसल, कोरोना प्रोटोकाल के तहत सरकार परीक्षाएं कराने की तैयारी में है।

लाखों छात्र-छात्राएं होंगे परीक्षाओं में शामिल

नए कार्यक्रम के तहत यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं अब 8 मई से शुरू होंगी। 10वीं की परीक्षाएं 8 मई से शुरू होकर 25 मई तक चलेंगी। वहीं 12वीं की परीक्षाएं 8 मई से शुरू होकर 28 मई तक चलेंगी। बताते हैं कि हाई स्कूल में कुल 29,94,312 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें : UP : पंचायत चुनाव के बीच बीजेपी ने बदले दो जिलाध्यक्ष, यह है वजह.. 

वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में 26,09,501 परीक्षार्थी शामिल होंगे। बताते चलें कि यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव के चलते बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम बदला गया है। पहले यही परीक्षाएं अप्रैल में प्रस्तावित थीं। बता दें कि कोरोना वायरस संकट के बीच बोर्ड परीक्षाएं कराना सरकार के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। हालांकि, सरकार ने पूरी तैयारी कर रखी है।

ये भी पढ़ें : UP : महिला आयोग सदस्य प्रियंवदा तोमर ने दिया इस्तीफा, यह बताई वजह..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: