Wednesday, August 4सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

Update Breaking : सबसे बड़ी खबर : यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द, सीएम योगी का फैसला

Breaking : Biggest news : UP Board 12th exam canceled, CM Yogi's decision

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : (UP Board Exam Cancelled) माध्‍यमिक शिक्षा परिषद उत्‍तर प्रदेश की यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। लाखों छात्रों के स्वास्थ्य को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया है। बताते चलें कि इससे पहले सीबीएसई बोर्ड द्वारा विभिन्न राज्यों में 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। डिप्टी सीएम दिनेश कुमार शर्मा ने इसकी अधिकारिक घोषणा कर दी है।  हालांकि, इस बात की उम्मीद लगाई जा रही थी कि यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा भी रद्द होगी। कोरोना के खतरे को देखते हुए इस फैसले की उम्मीद जताई जा रही थी।

हाई स्कूल परीक्षा पहले ही हो चुकी रद्द

उत्‍तर प्रदेश में लाखों छात्रों ने यूपी बोर्ड परीक्षा में पंजीकरण कराया था, लेकिन कोरोना संकट काल में यह छात्र-छात्राओं की सेहत के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता था। बताते चलें कि यूपी बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षाएं पहले ही रद्द की जा चुकी हैं। अब यूपी के उपमुख्‍यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा की ओर से यूपी बोर्ड 12वीं परीक्षा 2021 को रद्द का ऐलान किया गया है।

इतने छात्रों ने कराया था पंजीकरण

लाखों छात्रों ने इसके साथ ही राहत की सांस ली है। बताते चलें कि 26 लाख से ज्यादा छात्रों ने यूपी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने के लिए पंजीकरण कराया था। 2021 में कुल 26,09,501 स्टूडेंट्स ने इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया था।

ये भी पढ़ें : Big News Covid19 : CBSE की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की.. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *