Wednesday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

Breaking : UPTET 2021 का पेपर लीक-परीक्षा रद्द, अब दोबारा होगा एग्जाम

Breaking : UPTET 2021 paper leak, TET exam canceled - will be again

आशा सिंह, लखनऊ : उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा आज रविवार को आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) का पेपर लीक हो गया है। इस वजह से इस परीक्षा (Exam) को रद्द कर दिया गया है। अब यह परीक्षा दोबारा होगी। यूपी एसटीएफ (UP STF) ने पश्चिमी यूपी और प्रयागराज से कई लोगों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, पेपर लीक होने के कारण यूपीटेट (UP TET) एग्जाम को पोस्टपोंड कर दिया गया है।

रविवार को दो पालियों में होनी थी परीक्षा

आज रविवार को यह परीक्षा दो पालियों में होनी प्रस्तावित थी। परीक्षा में लगभग 21 लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना था। अब 1 महीने बाद यह परीक्षा दोबारा आयोजित कराई जाएगी। बताते चलें कि अबकी बार यूपी टीईटी के लिए 21,62,287 अभ्यर्थियों ने आवेदन भरा था। सभी अभ्यर्थियों की तैयारियां धरी की धरी रह गईं। इससे छात्र-छात्रा बेहद निराश और दुखी दिखाई दिए।

UPSTF ने पश्चिमी यूपी और प्रयागराज से कई को पकड़ा

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि पेपर लीक करने वाले सॉल्वर गैंग से जुड़े कई बदमाशों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है। बताते हैं कि इस पेपर को व्हाट्सऐप पर लीक किया गया था।

ये भी पढ़ें :लखनऊ : पुलिस ने बापू भवन में छेड़छाड़ करने वाले अधिकारी की गिरफ्तारी में लगाए 12 दिन

एडीजी प्रशांत कुमार का कहना है कि यह पेपर गाजियाबाद, बुलंदशहर और मथुरा में व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजकर लीक किया गया था। अच्छी बात यह है कि अब दोबारा परीक्षा देने के लिए एप्लीकेंट्स को फिर से फीस नहीं देनी होगी। पेपर लीक होने के बाद यूपी सरकार ने UPTET की परीक्षा रद्द कराने का फैसला लिया है। यूपी में आज करीब 2500 से ज्यादा सेंटरों पर परीक्षा होनी थी। बताते हैं कि यूपी एसटीएफ ने पश्चिमी यूपी और प्रयागराज से कई लोगों को पकड़ा है। इतना ही नहीं पेपर कराने वाले एजेंसी भी शक के दायरे में है। उसको भी ब्लैक लिस्टेड किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : सेक्स रैकेट : Whatsapp से मसाज की सौदेबाजी की आड़ में देह व्यापार का धंधा, गेस्ट हाउस बना अड्डा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *