Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे : पीएम मोदी यूपी को देंगे 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात  

Bundelkhand Expressway : PM Modi will give gift of 296 km long Bundelkhand Expressway to UP

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : Bundelkhand Expressway प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश को एक बड़ी सौगात देंने जा रहे हैं। पीएम मोदी कई दशक से पिछड़ेपन की मार झेल रहे बुंदेलखंड के साथ-साथ उत्तर प्रदेश को 296 लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का एक ऐसा बड़ा उपहारे देंगे जो इस क्षेत्र के लाखों लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। यही वजह है कि इसे लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है। लोग उम्मीद भरी नजरों से इसकी ओर देख रहे हैं। आज पीएम मोदी कुछ ही देर में इस एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने जा रहे हैं।

इन 5 जिलों की खुलेगी किस्मत

चित्रकूट के भरतकूप से इटावा के कुदरैल तक बने इस 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण जालौन जिले के कैथेरी गांव में पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा।

Bundelkhand Expressway : PM Modi will give gift of 296 km long Bundelkhand Expressway to UP

यह एक्सप्रेसवे करीब 14,850 करोड़ रुपए की लागत से बना है। इसका निर्माण उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने किया है। इस एक्सप्रेसवे से उत्तर प्रदेश के 7 जिले जुड़ गए हैं। मगर इसका सीधा फायदा बुंदेलखंड को मिलने वाला है। दरअसल, 29 फरवरी 2020 को पीएम मोदी ने इस परियोजना का शिलान्यास चित्रकूट में किया था। अब बुंदेलखंड के चित्रकूट, बांदा, महोबा जालौन, हमीरपुर, इटावा और औरैया जिले के लोगों को इसका फायदा मिलेगा।

ये भी पढ़ें : जालौन : सीएम योगी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लोकार्पण की तैयारियों को परखा, कही यह बात..