Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

सीएम पहुंचे झांसी, कहा-पशुपालन करने वाले किसानों को देंगे गायें

cm yogi in Jhansi
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा/झांसीः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां आयुक्त सभागार में झांसी मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में अपार संभावनाएं हैं। अधिकारी जनप्रतिनिधियों से संवाद स्थापित कर करते हुए योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाएं, ताकि समय से पात्रों को लाभ मिल सके। इस दौरान मुख्यमंत्री पैरामेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल पहुंचे। वहां सीएम योगी ने कहा कि अगर कोई किसान पशुपालन करता है तो उसे चार गायें दी जाएंगी। कहा कि गाय के गोबर से धूपबत्ती बनाकर किसान अपनी आय बढ़ा सकते हैं। सीएम योगी ने कहा कि बुंदेलखंड में अब जल्द ही बड़े उद्योग स्थापित किए जाएंगे।

नहरों की सफाई समय से पूरी करने के निर्देश

इससे क्षेत्र में रोजगार बढ़ेगा और पलायन रुकेगा। मुख्यमंत्री योगी सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन भी करेंगे। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री योगी ने समीक्षा बैठक में क्षेत्रीय सांसद भानु प्रताप वर्मा की शिकायत पर जालौन के जिला पूर्ति अधिकारी बीके शुक्ला को तत्काल निलंबित करने के आदेश दिए। साथ ही कहा कि जिन लोगों का आवास पुराना और पूरी तरह से जर्जर हो चुका हो या आय कम हो वे लोग प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ ले सकते हैं। सीएम ने सीएचसी में आरोग्य मेला का आयोजन किया जाने के भी आदेश दिए।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में तोड़ा दम

साथ ही कहा कि बुंदेलखंड में 15 दिसंबर तक सभी नहरों को साफ कर लिया जाए। मंडल पर नहरों की सफाई का काम पूरा हो जाना चाहिए। वहीं अपराधों पर कहा कि जिले में स्पेशल आपरेशन ग्रुप बनाया जाए और प्रभावी कार्रवाई की जाए। ताकि अपराधियों में कानून का भय व्याप्त हो सके। बिजली समस्या पर हिदायत दी है कि ओवर बिलिंग हर-हाल में रुकनी चाहिए। कैंप लगाकर बिजली बिल में होने वाली गड़बड़ियों को रोका जाए और उनको ठीक किया जाए। सीएम ने साथ ही भूमि संरक्षण विभाग और आईडब्ल्यूएमपी के 5 वर्षों के कार्यो की सूची बनाकर सत्यापन कराने के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः 73 ट्रेनें निरस्त, कहीं जाने कर रहे हैं प्लेनिंग तो जरूर पढ़ें ये खबर..