Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

Ayodhya Ram Mandir : मुख्यमंत्री योगी ने रखी गर्भगृह की आधार शिला, बोले-यह देश का राष्ट्रीय मंदिर होगा

Chief Minister Yogi laid the foundation stone of Ram temple sanctum in Ayodhya

समरनीति न्यूज, लखनऊ : अयोध्या में आज भव्य राम मंदिर निर्माण का ऐतिहासिक दिन है। आज से श्री राम मंदिर गर्भगृह का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इसकी आधारशिला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रख दी है। 29 मई से शुरू हुआ सर्वदेव अनुष्ठान का समापन भी आधार शिला रखने के साथ ही हो गया। कार्यक्रम में कई प्रांतों के जजमानों को आमंत्रित किया गया। श्री राम मंदिर के दिव्य गर्भगृह के निर्माण कार्य की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली आधार शिला रखी। इस मौके पर महंत नृत्य गोपाल दास, डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गोविंद देव गिरि भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ी पहुंचकर दर्शन किए। पूजन करने के बाद रामलला के दर्शन करने पहुंचे। अयोध्यना में जश्न का माहौल रहा। श

मुख्यमंत्री योगी ने कही ये बातें

इस मौके पर मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि गर्भगृह का शिला पूजन करना मेरे लिए बेहद सौभाग्य की बात है। कहा कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का काम करीब 2 साल पहले प्रधानमंत्री मोदी के करकमलों से शुरू हुआ था। कहा कि सफलतापूर्वक निर्माण कार्य आगे बढ़ता जा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या का श्री राम जन्मभूमि मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा।

ये भी पढ़ें : श्रीराम मंदिर की आधारशिला रख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रचा इतिहास, बोले- भगवान राम की शक्ति अद्भुत

बताते चलें कि 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया था। इस दौरान अयोध्या में जश्न का माहौल है। श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। माहौल पूरी तरह से भक्तिमय हो गया है। आज मुख्यमंत्री योगी द्वारा श्री राम मंदिर के गर्भगृह की आधाशिला रखने के साथ ही इतिहास बन गया है।

ये भी पढ़ें : कैबिनेट मंजूरीः अयोध्या में 447 करोड़ से लगेगी राम की प्रतिमा