Wednesday, September 22सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

बांदा में कमिश्नर के घर के पास अस्पताल पर अफसरों का छापा, अनियमितता पकड़ी गईं

CMO and City Magistrate raided private hospital in Banda, serious irregularities

समरनीति न्यूज, बांदा : शहर में आयुक्त दिनेश कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक के आवास से चंद कदमों की दूरी पर चल रहे एक बड़े प्राइवेट अस्पताल पर गुरुवार को सिटी मजिस्ट्रेट केशव गुप्ता, सीएमओ डा. एनडी शर्मा के नेतृत्व में छापा मारा। महाराणा प्रताप चौराहे के पास चल रहे अवनी परिधि अस्पताल पर छापे से वहां हड़कंप मच गया। इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी भी फोर्स के साथ मौजूद रहे। बताते हैं कि वहां अस्पताल के अल्ट्रासाउंड केंद्र पर बड़ी गड़बड़ी पाई गई। कई अन्य गंभीर अनियमितता भी पकड़ी गईं। चिकित्सालय का पैथालाजी केंद्र बिना किसी पैथालाजिस्ट के चल रहा था।

सीएमओ ने कहा, स्पष्टीकरण के बाद होगी कार्रवाई

सूचना विभाग से मिले प्रेसनोट के हवाले से कहा गया है कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी शर्मा ने कहा है कि स्पष्टीकरण मांगते हुए अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बताते चलें कि इससे पहले भी इसी अस्पताल पर छापेमारी पर अल्ट्रासाउंड केंद्र में और दूसरी जगहों पर गंभीर अनियमितता पकड़ी जा चुकी हैं।

CMO and City Magistrate raided private hospital in Banda, serious irregularities

बताते हैं कि छापे के दौरान पैथालाजी का काम सभाकांत विश्वकर्मा नाम का व्यक्ति करते पाया गया। उसके पास पैथालाजी का कोई डिप्लोमा या प्रमाणपत्र नहीं है।

ये भी पढ़ें : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय का किया उद्घाटन, विश्वसनीयता-निष्पक्षता को सराहा

वह सिर्फ मात्र लैब सहायक है। साथ ही वहां अल्ट्रासाउंड मशीन के संचालन के लिए कोई प्रशिक्षित रेडियोलाजिस्ट तैनात नहीं था। उक्त टीम के द्वारा लेबररूम का निरीक्षण किया गया। वहां गंदगी फैली मिली।

CMO and City Magistrate raided private hospital in Banda, serious irregularities

साफ-सफाई मानक के विपरीत थी। बताते हैं कि पूरे अस्पताल में गंदगी की भरमार थी। पान, गुटखा की गंदगी पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था।

ये भी पढ़ें : कानपुरः डाक्टर रोहित मेहरोत्रा की सुनें, कोरोना से घर बैठकर लड़ें

चिकित्सालय में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा पैथालाजी की कोई रेट लिस्ट चिपकी हुई नहीं पाई गई। अस्पताल के मुख्य गेट के बाद कोई कोविड हेल्थ डेस्क नहीं मिली। इसपर अधिकारियों ने नाराजगी जाहिर की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *