Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में फूटा कोरोना बमः मेडिकल कालेज के वाइस प्रिंसिपल समेत 5 पाॅजिटिव

corona report of the principal of the medical college is positive

समरनीति न्यूज, बांदाः बांदा में मंगलवार को कोरोना बम फूट पड़ा। एक साथ पांच कोरोना पाॅजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें मेडिकल कालेज के वाइस प्रिंसिपल समेत अन्य स्टाफ भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग में इसे लेकर हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही जिले में अब 57 पाॅजिटिव केस हो गए हैं। वहीं 17 एक्टिव बताए जा रहे हैं। बताते हैं कि आज आई रिपोर्ट में मेडिकल कालेज के प्रभारी प्रिंसिपल, एक जूनियर डाक्टर और दो स्वास्थ्य कर्मचारी पाॅजिटिव मिले हैं। इससे पहले मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल और उनकी पत्नी का रिपोर्ट पाॅजिटिव आ चुकी है। जिले में अब 17 केस एक्टिव बताए जा रहे हैं। मंगलवार को जिला अस्पताल की ट्रूनेट मशीन में 53 सेंपल लिए गए। खबर लिखे जाने तक इन मरीजों में अभी तक कोई भी पाॅजिटिव नहीं पाया गया है।

लगातार पाॅजिटिव केस मिलने से हड़कंप

प्रशासनिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में मेडिकल कालेज के प्रभारी प्रिंसिपल के अलावा एक जूनियर चिकित्सक और दो स्वास्थ्य कर्मचारी पाॅजिटिव पाए गए हैं। एक साथ चार पाॅजिटिव केस निकलने के कारण मेडिकल कालेज के कर्मचारियों में कोरोना का डर साफ नजर आने लगा है। मेडिकल कालेज कर्मियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है।

ये भी पढ़ेंः Covid-19: बांदा में एक और स्टाफ नर्स कोरोना पाॅजिटिव मिलीं, कुल 52 केस

उधर, नरैनी में हैदराबाद से आए एक प्रवासी मजदूर का नमूना लिया गया। उसकी रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। वह अपनी ससुराल में रह रहा था। स्वास्थ्य विभाग ने उसे उठाकर कोविड-19 अस्पताल से शिफ्ट कर दिया है। तहसील क्षेत्र नरैनी के कालिंजर थाना क्षेत्र के सड़ा गांव निवासी 47 साल का व्यक्ति हैदराबाद से आया था यह अपने गांव ना जाकर सीधे गिरवा स्थित ससुराल तरखरी चला गया था। डा बीएस राजपूत ने बताया कि 2 जुलाई को उसका सैंपुल लिया गया था। रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।

ये भी पढ़ेंः Covid-19: यूपी के इस शहर में 15 दिन के लिए लाॅकडाउन लगा