Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

Corona Vaccine : बांदा पहुंची कोरोना वैक्सीन, पहले चरण में 400 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेंगे टीके

Corona vaccine reached Banda, 400 health workers to be vaccinated in first phase

समरनीति न्यूज, बांदा : कोरोना वैक्सीन का इंतजार खत्म हो गया है। बांदा में कड़ी सुरक्षा के बीच कोल्ड बाक्स में वैक्सीन कोविड कोल्ड चेन भंडारण कक्ष पहुंचीं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर स्थित कोल्ड चेन रूम में इसे निर्धारित तापमान पर रखा गया है। सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात की गई है। शनिवार 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू हो जाएगा। पहले चरण में कुल 400 स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए जाएंगे। जिलाधिकारी आनंद कुमार ने नवनिर्मित कोविड कोल्ड चेन भंडारण कक्ष का शुभारंभ किया। व्यवस्था का पूरा निरीक्षण किया।

शनिवार को शुरू होगा वैक्सिनेशन का काम

शुक्रवार को मंडल वैक्सीन भंडारण कक्ष से पुलिस सुरक्षा के बीच वैक्सीन वैन जिला वैक्सीन भंडारण कक्ष पहुंची। डीएम की मौजूदगी में कोरोना वैक्सीन को आईएलआर (आइस लाइंड रेफ्रीजरेटर) में रखा गया। डीएम ने नवनिर्मित कोविड कोल्ड चेन कक्ष का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर सीएमओ डा. एनडी शर्मा भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि प्रथम चरण में 3980 हेल्थ वर्करों के लिए 7960 डोज आई हैं।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : बांदा में कोरोना की चपेट में थाना, चौकी इंचार्ज, दरोगा समेत 5 पुलिसकर्मी पाॅजिटिव 

एक व्यक्ति को दो बार टीका लगाया जाएगा। शनिवार को सुबह 10 बजे से टीकाकरण की शुरूआत होगी। एक केंद्र में 100 लोगों को ही टीके लगाए जाएंगे। कुल मिलाकर चार केंद्रों में 400 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण होगा। वैक्सीन न्यूनतम 2 डिग्री और अधिकतम 8 डिग्री तापमान के बीच रखी गई है। प्रत्येक सेंटर पर एक-एक नोडल अफसर, एएनएम और एंबुलेंस तैनात रहेगी।

ये भी पढ़ें : Actress कियारा ने फिर Topless फोटोशूट से बढ़ाई इंटरनेट की गर्मी