Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

खबर का असर : अवैध प्लाटिंग के खिलाफ BDA जागा, ध्वस्तिकरण के साथ दो को नोटिस

Big impact samarneetinews BDA take action

मनोज सिंह शुमाली, बांदा : जिला मुख्यालय पर अवैध प्लाटिंग के खिलाफ प्रकाशित ‘समरनीति न्यूज’ (Samarneetinews.com) की खबर का बड़ा असर सामने आया है। दरअसल, समरनीति न्यूज की एक खास खबर के बाद बांदा विकास प्राधिकरण (बीडीए) की जिला मुख्यालय पर धड़ल्ले से चल रही अवैध प्लाटिंग को लेकर नींद टूट गई है। इतना ही नहीं बीडीए के अधिकारी पुलिस फोर्स लेकर तिंदवारी रोड बाईपास चिल्ला रोड पर पहुंचे। वहां अवैध प्लाटिंग के एक स्पाट को ध्वस्त कराया। बीडीए की ओर से दो लोगों को नोटिस भी दी गई है। आरोप है कि यही दो लोग अवैध रूप से प्लाटिंग करा रहे थे। इसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

‘समरनीति न्यूज’ ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर

बीडीए अधिकारियों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यह अवैध प्लाटिंग नदीम खान और नितेश अग्रवाल नाम के व्यक्तियों द्वारा कराई जा रही थी। बीडीए अधिकारियों ने बताया कि दोनों ही व्यक्ति बीडीए से बिना ले-आउट स्वीकृत कराए अवैध रूप से प्लाटिंग कर रहे थे। दोनों के खिलाफ ससुंगत धाराओं में नोटिस जारी की गई है। आज की कार्रवाई में अधिशाषी अभियंता आरपी द्विवेदी, आरपी यादव, रवींद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे। हालांकि, कार्रवाई का बहुत ब्यौरा बीडीए की ओर से नहीं दिया गया है।

मुख्यालय पर शहर के चारों और भू-माफियाओं का कब्जा

बताते चलें कि जिला मुख्यालय पर चारों और शहर से जुड़े इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग का बड़ा खेल चल रहा है। इसे लेकर खुद बांदा विकास प्राधिकरण भी सवालों के घेरे में है। विभाग के अधिकारियों पर भी ऊंगलियां उठ रही हैं। ऐसे में बीडीए की आज की कार्रवाई काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि वर्षों से बीडीए मामले में चुप्पी साधे बैठा रहा है। हालांकि, यह कार्रवाई फिलहाल ऊंठ के मुंह में जीरे के समान है, लेकिन विभाग जाग गया है, इतना ही नहीं काफी है। किन-किन पर और कितनी कार्रवाई होती है, यह बात विभाग के अधिकारियों की नियत बताएगी।

इस खबर पर हुआ असर, पढ़ने के लिए क्लिक करें : बांदा में भू-माफियाओं का बड़ा खेल, शहर के चारों ओर बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग कर सरकार को लगा रहे करोड़ों का चूना