Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में STF ने मार गिराया विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का शूटर हनुमान उर्फ राकेश पांडे

Encounter: STF kills Krishnanand Rai murder case shooter Hanuman Pandey alias Rakesh in Lucknow

समरनीति न्यूज, लखनऊ : आज रविवार को यूपी एसटीएफ ने भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड के शूटर हनुमान पांडे उर्फ राकेश को एक मुठभेड़ में मार गिराया। बताते हैं कि मुन्ना बजरंगी के साथ-साथ मुख्तार अंसारी का खास माना जाने वाला हनुमान पांडे एक-47 व एक-56 के साथ ही पिस्टल चलाने में बेहद एक्सपर्ट था। कहा जाता है कि उसका निशाना भी अचूक था। जेल में डाॅन मुन्ना बजरंगी की हत्या होने के बाद अब राकेश पांडे उर्फ हनुमान मुख्तार अंसारी गैंग का शूटर बन गया था। वह पूर्वांचल के मऊ जिले के कोपागंज का रहने वाला था। उसके खिलाफ गाजीपुर के साथ-साथ प्रयागराज और भदोही जिले में कई गंभीर मामले दर्ज थे। उसके खातमे को एसटीएफ की बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है।

सरोजनी नगर में एनकाउंटर

बताया जाता है कि यूपी एसटीएफ की लखनऊ और वाराणसी की टीमें लगातार उसकी तलाश में थीं। आज सुबह 5 बजे के आसपास सरोजनीनगर थाने से चंद कदमों की दूरी पर कैप्टन मनोज पांडेय चौराहे पर एसटीएफ ने उसे घेर लिया।

Encounter: STF kills Krishnanand Rai murder case shooter Hanuman Pandey alias Rakesh in Lucknow

कार सवार शूटर को रोकने का प्रयास किया गया, उसने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई में वह मौके पर ही गिर गया।

ये भी पढ़ेंः सुनो चचा, कैसे हो पहचाना..सुनते ही चौंका पैरोल से भागा आतंकी जलीस, STF ने दबोचा

उसने दम तोड़ दिया। हालांकि, गोली लगने के बाद उसे लोहिया अस्पताल ले जाया गया। वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बताया जाता है कि वर्ष 2005 में गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से भाजपा के विधायक कृष्णानंद राय की ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में आधा दर्जन बदमाशों ने विधायक के काफिलें को घेर लिया था। इसके बाद एके-47 से गोलियां चलाई गई थीं। विधायक समेत 7 लोगों की मौत हो गई थी। इस एनकाउंटर की जानकारी एसटीएफ आईजी अमिताभ यश द्वारा दी गई है।

ये भी पढ़ेंः अमरोहा पुलिस की कारगुजारी : जिंदा बेटी के कत्ल के आरोप में सजा काट रहे बाप-भाई