Wednesday, May 15सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में BDA व नियम तोड़ने वालों की कारगुजारी की पोल खोल गया अग्निकांड..

Fire incident near Maheshwari Devi temple exposed in Banda of BDAसमरनीति न्यूज, बांदा : आज शहर के पाश इलाके में माहेश्वरी देवी चौराहे के पास 1 तीन मंजिला बिल्डिंग में आग लगने के बाद हड़कंप मचा रहा। अग्निशमन विभाग को इस आग को काबू करने में घंटों का समय लग गया। गनीमत रही कि बाजार उस समय तक पूरी तरह खुला नहीं था। वरना दलकल की गाड़ियां आसानी से वहां पहुंच नहीं पाती। ऐसे में बड़ी जनहानि भी हो सकती थी।

गनीमत रही बाजार बंद था उस समय

इस पूरे घटनाक्रम ने बांदा विकास प्राधिकरण के कारगुजारी की पोल खोलकर रख दी। साथ ही नियम विरुद्ध भवन बनवाने वाले उन लोगों की गैरजिम्मेदारी को भी उजागर कर दिया जो बिना नक्शा पास कराए बाजार में इमारतें बनवाए हुए हैं।

Fire incident near Maheshwari Devi temple exposed in Banda of BDA

दरअसल, बाजार में ज्यादातर भवन बिना नक्शे के बने हुए हैं। उनमें हादसे या अनहोनि के समय बचाव के जरूरी उपाए नहीं हैं। बताते हैं कि संकरी गलियों में बिना मजबूत बेस के तीन से 4 मंजिल तक की इमारतें बनी हैं। ये इमारतें खुलेआम हादसों को दावत दे रही हैं।

बाजार में बिना नक्शा, नियम विरुद्ध बनी खड़ीं कई इमारतें

इतनी कम जगह में है कि वहां कुतुबमीनार जैसी स्थिति हो गई है। क्या बांदा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों की बिना मिलीभगत के ऐसा हुआ होगा। यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है। इसके अलावा और भी कई बिल्डिंग बाजार में ऐसे ही बिना नक्शे के बनी खड़ी हैं। जो आने वाले समय में बड़ी जनहानि का कारण बन सकती हैं।

ये भी पढ़ें : Breaking News : बांदा में माहेश्वरी देवी मंदिर चौराहे पर बिल्डिंग में भीषण आग लगी